1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Breaking-जामा मस्जिद में अकेली महिला के प्रवेश पर रोक हटाने पर शाही इमाम ने जताई सहमति

Breaking-जामा मस्जिद में अकेली महिला के प्रवेश पर रोक हटाने पर शाही इमाम ने जताई सहमति

दिल्ली के जामा मस्जिद (Jama Masjid) में अकेली महिला के प्रवेश पर लगी रोक को हटाने के लिए शाही इमाम बुखारी (Shahi Imam Bukhari) ने अपनी सहमति जता दी है। बता दें कि इससे पहले, गुरुवार को दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार श्रीवास्तव (Lieutenant Governor of Delhi Vinay Kumar Srivastava) ने जामा मस्जिद (Jama Masjid) के शाही इमाम (Shahi Imam) से बातकर रोक हटाने की अपील की थी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली के जामा मस्जिद (Jama Masjid) में अकेली महिला के प्रवेश पर लगी रोक को हटाने के लिए शाही इमाम बुखारी (Shahi Imam Bukhari) ने अपनी सहमति जता दी है। बता दें कि इससे पहले, गुरुवार को दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार श्रीवास्तव (Lieutenant Governor of Delhi Vinay Kumar Srivastava) ने जामा मस्जिद (Jama Masjid) के शाही इमाम (Shahi Imam) से बातकर रोक हटाने की अपील की थी। इसके बाद शाही इमाम ने रोक हटाने पर अपनी सहमति जता दी है।

पढ़ें :- Keshav Prasad Maurya की शैक्षिक योग्यता को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में दायर याचिका खारिज

बता दें कि इससे पहले दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Delhi Women’s Commission Chairperson Swati Maliwal) ने इस फैसले पर विरोध जताया था। मालीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि जितना हक एक पुरुष को इबादत का है उतना ही एक महिला को भी। मैं जामा मस्जिद (Jama Masjid) के इमाम को नोटिस जारी कर रही हूं। इस तरह महिलाओं की एंट्री बैन करने का अधिकार किसी को नहीं है।

मामला बढ़ता देख जामा मस्जिद (Jama Masjid)  के पीआरओ सबीउल्लाह खान (PRO Sabeullah Khan) ने सफाई देते हुए कहा था कि अकेली लड़कियों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है। यह एक धार्मिक स्थल है, इसे देखते हुए निर्णय लिया गया है। इबादत करने वालों के लिए कोई रोक नहीं है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...