1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Breaking: द.अफ्रीका के विदेश मंत्रालय ने दी गारंटी, टीम इंडिया को ‘ओमिक्रॉन’ वैरिएंट से नहीं होने देंगे कोई खतरा

Breaking: द.अफ्रीका के विदेश मंत्रालय ने दी गारंटी, टीम इंडिया को ‘ओमिक्रॉन’ वैरिएंट से नहीं होने देंगे कोई खतरा

भारत ए की टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर मौजूद है। कुछ ही दिनों बाद भारत की मुख्य टीम भी दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने वाली है। इस दौरान अफ्रीका में कोराना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन के मिलने से पूरी दुनिया दहशत में है। नया ओमिक्रॉन वैरिएंट मिलने के कारण वैश्विक चिंताओं के बावजूद भारतीय बोर्ड ने दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जारी रखने का फैसला किया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत ए की टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर मौजूद है। कुछ ही दिनों बाद भारत की मुख्य टीम भी दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने वाली है। इस दौरान अफ्रीका में कोराना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन के मिलने से पूरी दुनिया दहशत में है। नया ओमिक्रॉन वैरिएंट(Omicron Variyent) मिलने के कारण वैश्विक चिंताओं के बावजूद भारतीय बोर्ड ने दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जारी रखने का फैसला किया है।

पढ़ें :- IND vs SA: भारत ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला, टीम में नहीं हुआ कोई बदलाव

बीसीसीआई के इस फैसले के बाद दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय टीम का स्वागत किया है। और ये वादा भी किया है कि हम भारत की टीम को नये वैरिएंट से कोई खतरा नहीं होने देंगे। दक्षिण अफ्रीका के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने यहां सीरीज खेलने पहुंचेगी तो उसके लिए कंप्लीट जैव सुरक्षित माहौल (Bio Bubble) तैयार किया जाएगा। मंत्रालय ने साथ ही कोविड-19 का नया वैरिएंट मिलने के बावजूद ‘ए’ टीम के दौरे से नहीं हटने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की तारीफ भी की।

भारतीय सीनियर टीम भी 17 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट(Test Series) खेलेगी, जिसके बाद इतने की वनडे इंटरनेशनल सीरीज और चार टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले भी होंगे। विराट कोहली और उनकी टीम नौ दिसंबर को यहां पहुंचेगी, लेकिन देश में कोविड का ओमिक्रॉन वैरिएंट मिलने के बाद दौरे को लेकर कुछ चिंताएं हैं। इस नए वैरिएंट के सामने आने के बाद कई देशों ने यात्रा पाबंदियां लगाई हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...