1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Breaking: विराट कोहली ने क्यों छोड़ी कप्तानी, काफी दिनों के बाद हुआ खुलासा

Breaking: विराट कोहली ने क्यों छोड़ी कप्तानी, काफी दिनों के बाद हुआ खुलासा

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने टी20,वनडे क्रिकेट के बाद टेस्ट मैचों की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में खेले गये टेस्ट सीरीज में मिली 2—1 से हार के बाद विराट कोहली ने टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। लेकिन अब तक ये एक सवाल बना हुआ था कि आखिर क्यों विराट ने ऐसा किया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) ने टी20,वनडे क्रिकेट के बाद टेस्ट मैचों की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में खेले गये टेस्ट सीरीज में मिली 2—1 से हार के बाद विराट कोहली ने टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। लेकिन अब तक ये एक सवाल बना हुआ था कि आखिर क्यों विराट ने ऐसा किया। खैर अब इस बात का खुलासा खुद विराट कोहली ने किया है।

पढ़ें :- T20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया में दिखा किंग विराट कोहली का जलवा, केरल से लेकर मेलबर्न तक छाए

विराट कोहली की मानें तो उन्होंने अपने लिए कुछ लक्ष्य निर्धारित किए थे और जब उन्होंने उन्हें हासिल किया, तो उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। 33 वर्षीय विराट ने एक कप्तान के जीवन काल के बारे में और भी बता की। विराट ने यह भी स्वीकार किया कि एक बल्लेबाज के रूप में उनकी भूमिका एक टीम का नेतृत्व करने से ज्यादा महत्वपूर्ण है, यही वजह है कि उन्होंने कप्तानी छोड़ दी।

दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा, ” जब एमएस धोनी(MS Dhoni) ने कप्तानी से इस्तीफा दिया, तब वे टीम का हिस्सा थे। ऐसा नहीं है कि वे लीडर नहीं थे और वे वही शख्स थे, जिनसे हमने बहुत सुझाव लिए।” उन्होंने आगे ये भी कहा, “जब मैं कप्तान बना तो मेरा मुख्य लक्ष्य टीम कल्चर को बदलना था, क्योंकि भारत में कौशल की कोई कमी नहीं थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...