1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Breeza CNG : मारुति ब्रेजा सीएनजी का इंतजार करने वालों जल्द मिलने वाली है खुशखबरी, देखें पहली तस्वीर

Breeza CNG : मारुति ब्रेजा सीएनजी का इंतजार करने वालों जल्द मिलने वाली है खुशखबरी, देखें पहली तस्वीर

Breeza CNG: कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली ब्रेजा के सीएनजी आप इंतजार कर रहे हैं। तो आपके लिए जल्द ही खुशखबरी आ सकती है। सोशल मीडिया पर ब्रेजा सीएनजी की तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Breeza CNG: कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली ब्रेजा के सीएनजी आप इंतजार कर रहे हैं। तो आपके लिए जल्द ही खुशखबरी आ सकती है। सोशल मीडिया पर ब्रेजा सीएनजी की तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

पढ़ें :- इस मिनी इलेक्ट्रिक कार में मिलेगी 180 किमी की रेंज,पार्किंग स्थानों के लिए आदर्श

लुक्स में अंतर नहीं

ब्रेजा सीएनजी और पेट्रोल वैरिएंट के लुक में कोई अंतर नहीं है। कंपनी की ओर से ब्रेजा सीएनजी में फिलिंग पाइंट भी पेट्रोल के रिफिल पाइंट के साथ दिया है। इसके अलावा सीएनजी सिलेंडर को एसयूवी की डिग्गी में फिट किया गया है, जो बाहर से दिखाई नहीं देता।

नई ब्रेजा के लॉन्च पर ही सीएनजी वैरिएंट के आने की थी संभावना

मारुति की ओर से सीएनजी ब्रेजा का इंतजार काफी समय से किया जा रहा है। कंपनी ने इस साल जून महीने में ही ब्रेजा का नया अवतार पेश किया था। माना जा रहा था कि तभी कंपनी पेट्रोल के साथ सीएनजी ब्रेजा को भी लॉन्च करेगी। लेकिन कंपनी की ओर से उस समय ब्रेजा के पेट्रोल वैरिएंट को ही पेश किया था।

पढ़ें :- Auto News-Ford Recalls : फोर्ड ने वापस बुलाए 462,000 लाख से ज्यादा वाहन, आई ये खराबी

मिल चुकी है जानकारी

कुछ समय पहले कंपनी की वेबसाइट जैनुअन पार्ट्स पर भी सीएनजी ब्रेजा की जानकारी मिल चुकी है। वेबसाइट पर 2022 से अब तक वाली ब्रेजा के ऑप्शन को चुनने पर पेट्रोल के साथ सीएनजी वाली ब्रेजा की डिटेल्स भी दिखाई दे रही थीं।

कितने वैरिएंट में होगी सीएनजी?

जैनुअन पार्ट्स वाली मारुति की वेबसाइट पर जो जानकारी मिली थी, उसके मुताबिक ब्रेजा में सीएनजी का विकल्प चार वैरिएंट में मिल सकता है। इन वैरिएंट्स में एलएक्सआई, वीएक्सआई, जेडएक्सआई और जेडएक्सआई प्लस शामिल हैं। इसके अलावा सीएनजी ब्रेजा में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के ट्रांसमिशन मिल सकते हैं।

पढ़ें :- Innova Crysta Booking :Toyota ने शुरू की नई इनोवा क्रिस्टा की बुकिंग, ऐसे करें बुक

होगी पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी

कंपनी से सीएनजी फिटिंग के साथ आने वाली यह पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी। सीएनजी विकल्प के साथ मिलने वाली ब्रेजा में फीचर्स की भी कोई कमी नहीं होगी। पेट्रोल वैरिएंट वाले सभी फीचर्स सीएनजी वाली ब्रेजा में भी मिलने की उम्मीद है।

जानें कितनी होगी कीमत?

ब्रेजा सीएनजी की कीमत की कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी की ओर से सीएनजी ब्रेजा की एक्स शोरूम कीमत पेट्रोल के मुकाबले 60 से 70 हजार रुपये ज्यादा हो सकती है। फिलहाल ब्रेजा की एक्स शोरूम कीमत की 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...