ब्रायन लारा ने कहा- 2 भारतीय बल्लेबाज तोड़ सकते हैं मेरा 400 रनों का रिकॉर्ड

lara
ब्रायन लारा ने कहा- 2 भारतीय बल्लेबाज तोड़ सकते हैं मेरा 400 रनों का रिकॉर्ड

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा (Brian Lara) ने साल 2003 में एंटीगा के मैदान पर टेस्ट क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी खेलने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। इंग्लैंड के खिलाफ लारा ने 400 रनों की पारी खेली थी और ये रिकॉर्ड आज भी बरकरार है। हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर 335 रन पर नाबाद खेल रहे थे, लेकिन तभी आस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान टिम पेन ने पारी घोषित कर दी और डेविड वार्नर (David warner) रिकार्ड नहीं तोड़ पाए। हालांकि बाद में खुद ब्रायन लारा ने खुद भी कहा था कि वह इंतजार कर रहे थे कि उनका रिकार्ड टूट, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

Brian Lara Said 2 Indian Batsmen Can Break My Record Of 400 Runs :

ब्रायन लारा ने यह भी कहा था कि उनका रिकार्ड भारतीय सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं, अब ब्रायन लारा ने खुद भी एक और भारतीय का नाम लिया है। हालांकि लारा ने जिस दूसरे भारतीय खिलाड़ी का नाम अब लिया है, वह काफी युवा हैं और उन्‍हें इस रिकार्ड तक पहुंचने के लिए अभी लंबी दूरी तय करनी पड़ेगी।  

रोहित बना सकते हैं टेस्ट में 400 रन

ब्रायन लारा ने टेस्ट मैच की एक पारी में 400 से ज्यादा रन बनाने के लिए जिन दो भारतीय बल्लेबाजों का नाम लिया उनमें से एक रोहित शर्मा है। दरअसल, रोहित शर्मा का नाम बार-बार इसलिए आ रहा है, क्योंकि वे वनडे क्रिकेट में 264 रन की पारी के साथ-साथ तीन दोहरे शतक जड़ चुके हैं। वहीं, टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर खेलते हुए उन्होंने पहले ही मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ा था, जबकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में उन्होंने दोहरा शतक ठोका था।

ये खिलाड़ी भी है इस रिकॉर्ड को तोड़ने का दावेदार

कैरेबियाई दिग्गज ब्रायन लारा ने रोहित शर्मा के अलावा जिस दूसरे खिलाड़ी का जिक्र किया है वो काफी युवा हैं। दरअसल, ब्रायन लारा ने न्यूज कॉर्प से बात करते हुए पृथ्वी शॉ को भी इस बात का दावेदार माना है कि वे भविष्य में टेस्ट मैच में 400 रन की पारी खेल सकते हैं। ऐसा इसलिए भी है, क्योंकि उन्होंने पहले ही टेस्ट मैच में शतक जड़ा था। इसके अलावा वे घरेलू स्तर पर कई लंबी पारियां खेल चुके हैं। हालांकि, टेस्ट क्रिकेट में 400 रन के आसपास भी पहुंचना एक बड़ी बात होती है।

 

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा (Brian Lara) ने साल 2003 में एंटीगा के मैदान पर टेस्ट क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी खेलने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। इंग्लैंड के खिलाफ लारा ने 400 रनों की पारी खेली थी और ये रिकॉर्ड आज भी बरकरार है। हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर 335 रन पर नाबाद खेल रहे थे, लेकिन तभी आस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान टिम पेन ने पारी घोषित कर दी और डेविड वार्नर (David warner) रिकार्ड नहीं तोड़ पाए। हालांकि बाद में खुद ब्रायन लारा ने खुद भी कहा था कि वह इंतजार कर रहे थे कि उनका रिकार्ड टूट, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। ब्रायन लारा ने यह भी कहा था कि उनका रिकार्ड भारतीय सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं, अब ब्रायन लारा ने खुद भी एक और भारतीय का नाम लिया है। हालांकि लारा ने जिस दूसरे भारतीय खिलाड़ी का नाम अब लिया है, वह काफी युवा हैं और उन्‍हें इस रिकार्ड तक पहुंचने के लिए अभी लंबी दूरी तय करनी पड़ेगी।   रोहित बना सकते हैं टेस्ट में 400 रन ब्रायन लारा ने टेस्ट मैच की एक पारी में 400 से ज्यादा रन बनाने के लिए जिन दो भारतीय बल्लेबाजों का नाम लिया उनमें से एक रोहित शर्मा है। दरअसल, रोहित शर्मा का नाम बार-बार इसलिए आ रहा है, क्योंकि वे वनडे क्रिकेट में 264 रन की पारी के साथ-साथ तीन दोहरे शतक जड़ चुके हैं। वहीं, टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर खेलते हुए उन्होंने पहले ही मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ा था, जबकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में उन्होंने दोहरा शतक ठोका था। ये खिलाड़ी भी है इस रिकॉर्ड को तोड़ने का दावेदार कैरेबियाई दिग्गज ब्रायन लारा ने रोहित शर्मा के अलावा जिस दूसरे खिलाड़ी का जिक्र किया है वो काफी युवा हैं। दरअसल, ब्रायन लारा ने न्यूज कॉर्प से बात करते हुए पृथ्वी शॉ को भी इस बात का दावेदार माना है कि वे भविष्य में टेस्ट मैच में 400 रन की पारी खेल सकते हैं। ऐसा इसलिए भी है, क्योंकि उन्होंने पहले ही टेस्ट मैच में शतक जड़ा था। इसके अलावा वे घरेलू स्तर पर कई लंबी पारियां खेल चुके हैं। हालांकि, टेस्ट क्रिकेट में 400 रन के आसपास भी पहुंचना एक बड़ी बात होती है।