जब शादी के 7 दिन बाद नवविवाहिता ने दिया बच्चे को जन्म, दूल्हा बेहोश होते-होते बचा

पटना: बिहार के वैशाली जिले में एक बार फिर चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहाँ शादी के सात दिन बाद ही एक नवविवाहिता नई बच्चे को जन्म दे दिया। दूल्हे का आरोप है कि उसका जबरन विवाह करा दिया गया। जबकि, लड़की के गर्भ में बच्चा था। यह मामला पुलिस तक पहुंच गया है।




वैशाली के सराई गांव के रहने वाले दूल्हे अभय कुमार का कहना है कि उसके बाद धोखा किया गया है। उसने, लड़की के घर वालों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। अभय के अनुसार वह दुल्हन की इस अवस्था के बारे में नहीं जानता था। उसने कहा कि कोई सोच भी नहीं सकता कि नौ महीने की गर्भवती की कोई शादी करा सकता है। परिजनों का कहना है कि लड़की वालों ने यह बड़ा धोखा किया है।

आरोप में कहा गया है कि दो दिसंबर को मुजफ्फरपुर में कुछ लोगों ने उसे बुलाया था। इसके बाद उसे वहां कैद कर लिया गया औऱ जबरन विवाह करा दिया गया। वहीं कुछ लोगों को कहना है कि दुल्हन का अपने मायके में पड़ोस के लड़के के साथ अफेयर था, लेकिन जैसे ही गर्भवती होने की बात घरवालों को पता चली तो उन्होंने आनन-फानन में अभय से उसकी शादी करा दी।




आपको बता दें कि एक ऐसा ही उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में भी देखने को मिला था। यहाँ एक नववधू ने सुहागरात की सेज पर ही बच्चे को जन्म दे दिया था। खुर्जा के मोहल्ला बुर्जउस्मान खां निवासी 15 वर्षीय अन्जुम का विवाह सिकन्दराबाद के गुंगे युवक शाहिद के साथ हुआ था। सुहागरात को जब शाहिद अपनी दुल्हन के पास पहुंचा तब उसे पता चला कि पत्नी दर्द से परेशान है।

उन्होंने बताया कि दुल्हन ने एक पुत्र को जन्म दे दिया। इस घटना से परिजन सकते में आ गए। इस मामले को लेकर पंचायत बुलाई गई और सर्वसम्मति से तलाक का निर्णय किया गया। इसके बाद शाहिद और अंजुम के बीच तलाक हो गया।