1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. सर्दियों के सीजन में बनने वाली है ब्राइड, अपनाएं ये गजब के टिप्स

सर्दियों के सीजन में बनने वाली है ब्राइड, अपनाएं ये गजब के टिप्स

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: जैसा की आप जनतेन हैं शादियों का सीजन शुरू हो गया है वेडिंग स्किनकेयर रूटीन आपकी त्वचा के लिए आपके जीवन के सबसे बड़े दिन को ताजा बनाने के लिए महत्वपूर्ण हैं। हम आपको ब्राइडल ब्यूटी प्रोडक्ट्स के लिए गाइड करेंगे, जिनसे शादी स्किनकेयर बेसिक्स खरीदने के साथ-साथ ब्रेकआउट को कैसे वश में किया जाए।

पढ़ें :- ईद मिलाद-उन-नबी 2021: सुंदर और सरल मेहंदी डिज़ाइन जिन्हें आप घर पर आज़मा सकते हैं

एक शीतकालीन दुल्हन को आपकी त्वचा को सूखापन से बचाने के लिए कुछ अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है। सर्दियों के दौरान हमारी त्वचा शुष्क और कुछ चकत्ते के साथ खुजली होती है।

नतीजतन, यह लाल और सुस्त लग सकता है जो आपकी शादी के मेकअप को पूरी तरह से बर्बाद कर देगा। तो, नीचे दी गई युक्तियां आपकी त्वचा को सर्दियों के लिए तैयार करने के लिए लाड़ प्यार करती हैं और आपके ब्राइडल लुक को निखारती हैं। निर्दोष दुल्हन मेकअप के लिए हर सर्दी-दुल्हन के लिए कुछ स्किनकेयर टिप्स:

मॉइस्चराइजिंग

सर्दियों के दौरान त्वचा अक्सर सूख जाती है इसलिए बेहतर है कि इसे ठीक से मॉइस्चराइज रखें। क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग आपकी स्किनकेयर रूटीन का अनिवार्य हिस्सा है और इसे एक दिन भी नहीं छोड़ना चाहिए।

पढ़ें :- करवा चौथ 2021: 5 खाद्य पदार्थ जो आपके सरगी आहार में अवश्य होने चाहिए

हाइड्रेट

अपने आप को हाइड्रेटेड रखें। हाइड्रेशन स्वस्थ और कोमल त्वचा के लिए महत्वपूर्ण है। निर्जलीकरण न केवल त्वचा के लिए बुरा है, बल्कि यह आपके पाचन तंत्र को भी प्रभावित कर सकता है।

नहाने के लिए थोड़े गर्म पानी का इस्तेमाल करें

सर्दियों के दौरान, ठंडे पानी में स्नान करना कठिन होता है, जिसका मतलब यह नहीं है कि आपको गर्म पानी का उपयोग करने की आवश्यकता है। यह त्वचा को नुकसान पहुंचाता है और इसे शुष्क और बेजान बनाता है। इसलिए, हमेशा गुनगुने पानी पिए।

सही खाद्य पदार्थ

सर्दियों के दौरान अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज और स्वस्थ बनाए रखने के लिए स्वस्थ आहार पर रहना आवश्यक है। बहुत सारे फल और सब्जियां लें। ओमेगा -3 फैटी एसिड से भरपूर आहार का विकल्प चुनें।

घरेलू उपचार

घरेलू उपचार किसी भी अन्य कठोर रसायनों की तुलना में आपकी त्वचा के लिए हमेशा अधिक प्रभावी और सुरक्षित होते हैं। इसलिए, अपनी त्वचा को एक अतिरिक्त चमक देने के लिए सर्दियों के लिए कुछ होममेड फेस पैक आज़माएं।

पढ़ें :- Saridon: सिर्फ 1 सेरिडोन दूर कर सकता है सिरदर्द, चिंता, अनिद्रा, अवसाद और माइग्रेन जैसे अनेक स्वास्थ्य जोखिमों को

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...