1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. सर्दियों मे बनने जा रहीं हैं दुल्हन, तो इन खास टिप्स से रखें अपनी स्किन का ख्याल

सर्दियों मे बनने जा रहीं हैं दुल्हन, तो इन खास टिप्स से रखें अपनी स्किन का ख्याल

Brides Are Going To Be Made In Winter So Take Care Of Your Skin With These Special Tips

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: लड़कियां शादी से एक महीने पहले अपनी स्किन की देखभाल करना शुरु कर देती है। अगर आप सर्दियों में दुल्हन बनने वाली हैं। आपके पास ज्यादा समय नहीं हैं। सर्दियों में भी स्किन की देखभाल बहुत जरुरी होता है। ठंड के मौसम में त्वचा रुखी और बेजान हो जाती हैं।

पढ़ें :- पसंद है शिमला मिर्च तो घर पर जरूर बनाएं केप्सिकम मसाला राइस

आजकल लड़किया पार्लर से दो महीने पहले ही ट्रीटमेंट लेना शुर कर देती हैं। पार्लर ट्रीटमेंट के साथ साथ आप घरेलू उपाय का भी यूज कर सकती हैं। चलिए जानते हैं सर्दियों में कैसे रखें त्वचा का ध्यान।

स्किन मॉइश्चराइज करें

सर्दियों के समय स्किन रुखी और बेजान हो जाती हैं। ऐसे में स्किन को मॉइश्चराइज करना चाहिए। स्किन मॉइश्चराइज करने से स्किन पर दाने और एक्ने नहीं होते हैं। मॉइश्चराइजिंग के लिए आप मलाई और शहद का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप नारियल तेल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। नारियल तेल से स्किन को किसी भी तरह का नुकसान नहीं होता है।

स्किन को रखें हाइड्रेट

त्वचा की देखभाल के लिए अपने आपको हाइड्रेट रखना बहुत जरुरी होता है। स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए पानी पीना चाहिए। पानी पीने से स्किन हाइड्रेट रहती हैं, इसी वजह से स्किन ग्लो करती हैं। दिनभर में 7 से 8 गिलास पानी पीना चाहिए।

हेल्दी डाइट

ग्लोइंग और चमकदार स्किन के लिए हेल्दी डाइट लेना बहुत जरुरी होता हैं। फल और हरी सब्जियां खाने से स्किन चमकदार हो जाती हैं। स्किन की देखभाल के लिए बाहर से ही अंदर से भी केयर करना जरुरी हैं। हेल्दी डाइट में आप नारियल पानी, दाल रोटी, चावल, दही फल, सब्जियां और बादाम का यूज करें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...