1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सनसनीखेज आरोपों से ​घिरे बृजभूषण शरण सिंह, पहलवान बोले-हम अध्यक्ष का इस्तीफा लेंगे, वो दो मिनट हमारे सामने बैठ नहीं पाएंगे

सनसनीखेज आरोपों से ​घिरे बृजभूषण शरण सिंह, पहलवान बोले-हम अध्यक्ष का इस्तीफा लेंगे, वो दो मिनट हमारे सामने बैठ नहीं पाएंगे

पहलवानों का कहना है कि इंसाफ नहीं मिला तो हम पुलिस के सामने जाएंगे। हमारे साथ गलत हुआ है। विनेश फोगाट ने कहा कि अध्यक्ष हमारे सामने दो मिनट नहीं बैठ सकते हैं। हम अध्यक्ष का इस्तीफा लेकर रहेंगे। हमारी लड़ाई सरकार से नहीं है। पहलवानों ने यह भी साफ कर दिया कि जब तक कार्रवाई नहीं होगी, तब तक धरना जारी रहेगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Wrestlers Protest: पहलवान जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं। वो लगातार भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) पर यौनशोषण का आरोप लगा है। इन आरोपों के बाद पहलवान जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच पहलवानो का प्रतिनिधित्व और उनकी मांगों को लेकर सरकार के साथ बैठक की है। इस बैठक के बाद पहलवानों ने प्रेसवार्ता कर अपनी बात रखी। इसमें बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक समेत अन्य पहलवान साथ थे।

पढ़ें :- भारत के सभी बड़े पहलवानों ने Zagreb Open से अपना नाम वापस लिया, बोले- हमारी तैयारी पूरी नहीं

पहलवानों का कहना है कि इंसाफ नहीं मिला तो हम पुलिस के सामने जाएंगे। हमारे साथ गलत हुआ है। विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने कहा कि अध्यक्ष हमारे सामने दो मिनट नहीं बैठ सकते हैं। हम अध्यक्ष का इस्तीफा लेकर रहेंगे। हमारी लड़ाई सरकार से नहीं है। पहलवानों ने यह भी साफ कर दिया कि जब तक कार्रवाई नहीं होगी, तब तक धरना जारी रहेगा।

विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) का कहना है कि, हम सबूतों को सार्वजनिक नहीं करना चाहते हैं। आरोप झूठे नहीं हैं। हमारे पास सबूत भी हैं और वो पीड़िताएं भी हैं। हम अध्यक्ष को इस्तीफा लेने के साथ उनको जेल में डलवाएंगे। हम फेडरेशन को बंद करवाने की मांग कर रहे हैं। ये फेडरेशन रहेगा तो उनके लोग काम करेंगे और फिर परेशान करेंगे अध्यक्ष को हमारे सामने लेकर आईए। दो मिनट मेरे सामना नहीं कर पाएंगे। हमें मजबूतर किया गया तो एफआईआर दर्ज कराएंगे।

 

पढ़ें :- विनेश, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने ओवरसाइट कमेटी पर उठाया सवाल, कहा-बड़े दुख की बात है कि इस...
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...