1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. कोरोना को लेकर ब्रिटेन ने दक्षिण अफ्रीका से यात्रा पर लगाया प्रतिबंध, दो यात्रियों में मिला था नया स्ट्रेन

कोरोना को लेकर ब्रिटेन ने दक्षिण अफ्रीका से यात्रा पर लगाया प्रतिबंध, दो यात्रियों में मिला था नया स्ट्रेन

By शिव मौर्या 
Updated Date

लंदन। कोरोना का कहर पूरी दुनिया में है। कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर लोग बेहद ही परेशान हैं। ब्रिटेन में कोरोना वायरस का एक नया रूप पाया गया है। हालांकि, वायरस का यह नया रूप दक्षिण अफ्रीका में पैदा हुआ है और ये वहां से आए दो लोगों में पाया गया। वहीं, इसको देखते हुए ब्रिटेन ने गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका से यात्रा करने वाले यात्रियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

पढ़ें :- UP: आजम खान से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे शिवपाल यादव, प्रदेश में बढ़ी सियासी हलचल

मीडिया स्पुतनिक के अनुसार, ब्रिटेन के स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने बुधवार को कहा कि ब्रिटेन ने कोरोना वायरस के एक दूसरे नए प्रकार के लिए जिम्मेदार दो रोगियों में यह वायरस पाया है।

यह दोनों यात्री दक्षिण अफ्रीका से यात्रा कर ब्रिटेन आए थे। स्पुतनिक के हवाले से बयान में कहा गया है कि 9 दिसंबर से 24 दिसंबर 2020 तक, इंग्लैंड में आने वाले यात्रियों को पिछले 10 दिनों में दक्षिण अफ्रीका के माध्यम से आने या ट्रांसफर करने की अनुमति नहीं दी जाएगी और वहां से सीधी उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

कार्गो और माल ढुलाई विमानों को इससे बाहर रखा गया है। इसमें ब्रिटिश और आयरिश नागरिक, वीजा धारक और स्थायी निवासी शामिल नहीं हैं, जो प्रवेश करने में सक्षम होंगे, लेकिन अपने घर के साथ 10 दिनों के लिए आत्म-पृथक करने की आवश्यकता होती है।

 

पढ़ें :- फूलन देवी पर भाजपा प्रवक्ता के इस बयान से बढ़ी सियासी हलचल, अखिलेश बोले-निषाद समाज का किया घोर अपमान

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...