इस शख्स ने कब्र खोदकर कमा लिए 25 लाख, मिला ‘Death Oscar’ अवार्ड

martin-house

नई दिल्ली। पैसे कमाने के लिए इंसान क्या-क्या करता है, इसका ताजा उदाहरण ब्रिटेन का एक युवक है। जिसने कब्र खोदकर 25 लाख रुपए की कमाई कर डाली। ये मामला इस समय सोशल मीडिया में काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। ब्रिटेन के रहने वाले मार्टिन हाउस एक साल में कब्र खोदकर 25 लाख रुपये कमा लेते हैं। इसके लिए उन्हे डेथ ऑस्कर(Death Oscar) से भी नवाजा जा चुका है।

मार्टिन को हाल ही में बेस्ट ग्रेवडिगर (कब्र खोदने वाला) घोषित किया गया है। मार्टिन अपने ही हाथों से 6 से 7 फीट की कब्र बिलकुल मशीन की तरह खोदते हैं। जबकि भारी-भरकम मशीनों से खुदाई करने पर असापास की जगहों को काफी नुकसान होता है। एक ऑफिशियल के मुताबिक, इंग्लैंड में सामाजिक कार्य करने वाले लोगों को ऐसे ही सम्मानित किया जाता है, जिसमें कब्र खोदने का काम भी शामिल है।

{ यह भी पढ़ें:- फैक्ट्री रीसेट के बावजूद रिकवर हो जाता है स्मार्टफोन का निजी डाटा, बरतें ये सावधानियां }

अपने इस काम को लेकर मार्टिन हाउस का कहना है, मैं अपने काम के लिख खुद पर गर्व महसूस करता हूं। मुझे अपना काम काफी गंभीर लगता है। साथ ही जो लोग दुर्भाग्य से अपने प्रियजनों को खोते हैं, उनके लिए मैं अंतिम संस्कार के सस्ते और प्राकृतिक विकल्प मुहैया करता हूं।

नई दिल्ली। पैसे कमाने के लिए इंसान क्या-क्या करता है, इसका ताजा उदाहरण ब्रिटेन का एक युवक है। जिसने कब्र खोदकर 25 लाख रुपए की कमाई कर डाली। ये मामला इस समय सोशल मीडिया में काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। ब्रिटेन के रहने वाले मार्टिन हाउस एक साल में कब्र खोदकर 25 लाख रुपये कमा लेते हैं। इसके लिए उन्हे डेथ ऑस्कर(Death Oscar) से भी नवाजा जा चुका है। मार्टिन को हाल ही में बेस्ट ग्रेवडिगर (कब्र खोदने…
Loading...