1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. ब्रिटेन ने रूस के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, 18 बिलियन पाउंड की सपंत्तियों को किया फ्रीज

ब्रिटेन ने रूस के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, 18 बिलियन पाउंड की सपंत्तियों को किया फ्रीज

रूस (Russia)  के खिलाफ ब्रिटेन की सरकार की ये सबसे बड़ी कार्रवाई है। ब्रिटेन की ओर से अब तक रूस की जितनी भी संपत्तियों को फ्रीज किया गया है उसकी तुलना में यह छह बिलियन पाउंड अधिक है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच महीनों से युद्ध जारी है। इस बीच रूस (Russia) को लेकर ​ब्रिटेन की सरकार (UK government) ने गुरुवार को बड़ा कदम उठाया है। ब्रिटेन सरकार (UK government) ने गुरुवार को कहा कि उसने रूस की 18 बिलियन पाउंड (20.5 बिलियन डॉलर) की संपत्ति को फ्रीज कर दिया है। ये संपत्ति रूस के अमीर लोगों, संस्थाओं और अन्य व्यक्तियों की है।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

बताया जा रहा है कि रूस (Russia)  के खिलाफ ब्रिटेन की सरकार की ये सबसे बड़ी कार्रवाई है। ब्रिटेन की ओर से अब तक रूस की जितनी भी संपत्तियों को फ्रीज किया गया है उसकी तुलना में यह छह बिलियन पाउंड अधिक है।

ब्रिटेन की ट्रेजरी में एक जूनियर सरकार मंत्री एंड्रयू ग्रिफिथ ने कहा, हमने रूस पर अब तक के सबसे गंभीर प्रतिबंध लगाए हैं और यह उनकी युद्ध की मशीन को पंगु बना देगा। हमारा मैसेज साफ है हम इस क्रूर युद्ध में पुतिन को सफल नहीं होने देंगे। रूस और यूक्रेन के बीच आठ महीने से अधिक समय से लड़ाई चल रही है। अब तक की लड़ाई पर नजर डाले तो कई बिंदुओं पर रूस की पकड़ काफी कमजोर हुई है।

 

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...