1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक को सता रहा है बेटी की सुरक्षा का डर,जानें क्यों कही ये बात?

ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक को सता रहा है बेटी की सुरक्षा का डर,जानें क्यों कही ये बात?

महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा पूरी दुनिया में चिंता का विषय बना हुआ है। चाहे वो भारत हो, अमेरिका हो या फिर ब्रिटेन। इन चिंताओं के बीच यूके ने नवनिर्वाचित पीएम ऋषि सुनक ने कहा कि उनकी बेटी भी जब अकेले घर से बाहर जाती है तो उन्हें डर लगता है। ब्रिटेन के पीएम सुनक ने अपनी बड़ी बेटी कृष्णा के बारे में खुलकर बात करते हुए कहा कि उनकी बेटी अधिक स्वतंत्रता की इच्छा रखती है, लेकिन वो भी ब्रिटेन में कई अपराधों के बारे में सुनकर बहुत परेशान थी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा पूरी दुनिया में चिंता का विषय बना हुआ है। चाहे वो भारत हो, अमेरिका हो या फिर ब्रिटेन। इन चिंताओं के बीच यूके ने नवनिर्वाचित पीएम ऋषि सुनक (PM Rishi Sunak) ने कहा कि उनकी बेटी भी जब अकेले घर से बाहर जाती है तो उन्हें डर लगता है। ब्रिटेन के पीएम सुनक ने अपनी बड़ी बेटी कृष्णा के बारे में खुलकर बात करते हुए कहा कि उनकी बेटी अधिक स्वतंत्रता की इच्छा रखती है, लेकिन वो भी ब्रिटेन में कई अपराधों के बारे में सुनकर बहुत परेशान थी। एक घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि जब लिवरपुल में नौ साल की ओलिविया की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी तो इस घटना ने बड़ी बेटी को डरा दिया था।

पढ़ें :- UK Visa Update : ब्रिटेन के PM Rishi Sunak ने दी 3000 भारतीयों के लिए वीजा की मंजूरी, यंग प्रोफेशनल्स के लिए बड़ी खुशखबरी

अपराध पर नकेल कसने के लिए दृढ़ संकल्प के साथ ही ऋषि सुनक ने कहा कि मेरी सबसे बड़ी बेटी उम्र के उस पड़ाव में हैं जहां से वो खुद चलना चाहती है। इसलिए जब मैं चांसलर था तो डाउनिंग स्ट्रीट के उस फ्लैट में नहीं रहता था। उन्होंने कहा कि मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मेरे बच्चे और बाकी सभी लोग सुरक्षित रूप से घूम सकें। कोई भी माता-पिता अपने बच्चों के लिए यही चाहता है।

लोगों की सुरक्षा सबसे बड़ा मसला

पीएम सुनक ने कहा कि अतीत में मैंने सुरक्षा को हल्के में लिया है और हममें से कई पुरुषों ने भी। पिछले साल की घटनाओं ने हमें दिखाया कि इतनी सारी महिलाओं और लड़कियों ने खुद को उतना सुरक्षित महसूस नहीं किया जितना उन्हें करना चाहिए था। इसलिए इससे निपटना और लोगों के लिए इसे सुरक्षित बनाना कुछ ऐसा है जो मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से काफी महत्वपूर्ण है।

पुलिस को सड़कों पर उतरना होगा: सुनक

पढ़ें :- G20 Summit : UK PM ऋषि सुनक संग पहली बार दिखे PM Modi , सोशल मीडिया पर मुलाकात की चर्चा जोरो पर

ऋषि सुनक ने यह भी कहा कि वह अपने कार्यकाल के दौरान अपराध को कम करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। उन्होंने कहा कि मैं इसे एक स्तर तक बढ़ाने के एक हिस्से के रूप में देखता हूं। उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा पुलिस अधिकारियों को ग्राउंड पर उतरना होगा। सड़कों पर रहकर लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी होगी। पीएम ने कहा कि पड़ोस के अपराध को कम करने के लिए अधिक पुलिस अधिकारियों को सड़क पर लाना मेरे लिए अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...