ब्रिटेन ने दाऊद पर शिकंजा कसा, 42000 करोड़ की संपत्तियां जब्त

इकबाल कास्कर का खुलासा: इकलौते बेटे के कारण डॉन दाऊद इब्राहिम डिप्रेशन में

नई दिल्ली। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को बड़ा झटका देते हुए ​ब्रिटेन सरकार ने उसकी 42000 करोड़ रुपए कीमत की संपत्तियों को जब्त कर दिया है। एक ​ब्रिटिश अखबार में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया के दूसरे सबसे अमीर डॉन दाऊद ने ब्रिटेन में फर्जी नामों पर कई व्यावसायिक और रिहायशी संम्पत्तियां बनाईं हैं। जिन्हें ब्रिटिश सरकार ने जब्त कर लिया है।

अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक जब्त की गई संपत्तियों में वार्विकशायर में दाऊद के कई होटल और मिडलैंड में कई रिहायशी संपत्तियां हैं। जब्त की गईं तमाम संपत्तियों की कीमत करीब 42,000 करोड़ रुपए आंकी गई है। ये तमाम संपत्तियां उसने 21 अलग—अलग ​फर्जी नामों पर बनाईं थीं।

{ यह भी पढ़ें:- दाऊद इब्राहिम के करीबी छोटा शकील की मौत, सदमे में डॉन }

इससे पहले ब्रिटिश सरकार ने दाऊद को लेकर इकट्ठा की गई जानकारी के आधार पर बताया था कि दाऊद ने पाकिस्तान में अपने तीन ठिकाने बना रखे हैं जहां वह छुपा बैठा है। दाऊद ने अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा दुबई, ब्रिटेन और भारत में निवेश कर रखा है।

दाऊद के खिलाफ की गई इस कार्रवाई को भारती सरकार के नजरिए से एक बड़ी सफलता माना जा रहा है। जिससे दाऊद को लेकर उसे पनाह देने वाले पाकिस्तान जैसे देश पर वैश्विक दबाव बनेगा और उसे दाऊद जैसे अपराधी से किनारा करना पड़ेगा।

{ यह भी पढ़ें:- इकबाल कास्कर का खुलासा: इकलौते बेटे के कारण डॉन दाऊद इब्राहिम डिप्रेशन में }

Loading...