वैज्ञानिकों ने इसे बताया दुनिया की बेस्ट फिगर वाली महिला

kelly brook, british girl,दुनिया की बेस्ट फिगर वाली महिला
वैज्ञानिकों ने इसे बताया दुनिया की बेस्ट फिगर वाली महिला

British Model Kelly Brooks Has Perfect Figure Women In The World

वैसे तो महिलाएं अपने फिगर को मेनटेन करने के लिए बड़ी मशक्कत करती हैं लेकिन सबसे अच्छा फिगर किसका है यह तय कर पाना काफी मुश्किल होता है। आमलोग मानते हैं कि अगर महला का फिगर साइज 36, 24, 36 है तो उसका फिगर बेस्ट है लेकिन साइंस इस बात को नहीं मानता है। साइंसकी माने तो दुनिया में महिला के फिगर को सबसे बेस्ट मानने का पैरामीटर अलग है। अलग पैरामीटर्स पर ही इसे तय किया जाता है।

वैज्ञानिकों की रिसर्च से पता चला कौन है दुनिया की बेस्ट फिगर वाली महिला

वैज्ञानिकों ने अपनी रिसर्च से इस बात का खुलासा कर दिया कि दुनिया की वो कौन सी महिला है जिसका फिगर सबसे बेस्ट है। अमेरिकी के एक अखबार में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक टेक्सास यूनिवर्सिटी के साइंटिस्ट्स ने एक रिसर्च कर इस बात का पता लगाया कि दुनिया में किस महिला का फिगर सबसे बेस्ट है। जिसमें पता चला कि ब्रिटिश मॉडल केली ब्रूक है जिनका पूरे दुनिया में सबसे अच्छा फिगर है। वैज्ञानिकों की माने तो केली न दुबली हैं और ना ही मोटी हैं, उनकी बॉडी का हर एक हिस्सा परफेक्ट है।

वैज्ञानिकों ने इस रिसर्च में सबसे पहले लोगों से पूछा कि उनके मुताबिक, एक सेक्सी फिगर वाली महिला का बॉडी मेजरमेंट क्या होनी चाहिए। इस पर लोगों ने जवाब बताया एक महिला की हाइट, उसके बालों से लेकर वेट, चेहरे का शेप और हिप्स तक शामिल थे। लोगों के जवाब के हिसाब से केली इन सारे मानकों पर खरी उतरीं और उनके फिगर को दुनिया में सबसे बेस्ट माना गया।

जानिए परफेक्ट फिगर का पैमाना

टेक्सास यूनिवर्सिटी के रिसर्च के मुताबिक, परफेक्ट फिगर वाली महिला की हाइट 1.68 मीटर होनी चाहिए, महिला के चेस्ट, वेट और हिप्स का मेजरमेंट 99-63-91 होनी चाहिए। आपको बता दें कि केली 2015 से लेकर अभी इन सारे पैमानों पर खरी उतर अभी तक इस टाइटल पर बनी हुई हैं। 2015 से लेकर आज तक उनकी बॉडी को दुनिया में सबसे आकर्षक माना जाता है।

ब्रिटिश मॉडल केली ब्रूक को दुनिया की सबसे बेस्ट फिगर वाली महिला माना गया है। आपको बता दें कि केली 32 की उम्र पार कर चुकी हैं और उनकी बॉडी का हर हिस्सा परफेक्ट है।

कभी नहीं कराई कोई सर्जरी

केली नेचुरली खूबसूरत हैं और खुद को बेहतर बनाने के लिए उन्होने कभी कोई सर्जरी नहीं कराई है।

वैसे तो महिलाएं अपने फिगर को मेनटेन करने के लिए बड़ी मशक्कत करती हैं लेकिन सबसे अच्छा फिगर किसका है यह तय कर पाना काफी मुश्किल होता है। आमलोग मानते हैं कि अगर महला का फिगर साइज 36, 24, 36 है तो उसका फिगर बेस्ट है लेकिन साइंस इस बात को नहीं मानता है। साइंसकी माने तो दुनिया में महिला के फिगर को सबसे बेस्ट मानने का पैरामीटर अलग है। अलग पैरामीटर्स पर ही इसे तय किया जाता है। वैज्ञानिकों…