लंदन: दीवाली पर भारतीय उच्चयोग के सामने पाक समर्थकों को प्रदर्शन की इजाजत नहीं

kashmir
लंदन: दीवाली पर भारतीय उच्चयोग के सामने पाक समर्थकों को प्रदर्शन की इजाजत नहीं

नई दिल्ली। दीपावली के दिन कश्मीर के मुद्दे पर लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग के सामने प्रदर्शन की तैयारी कर रहे पाकिस्तान समर्थक अलगाववादियों को ब्रिटिश प्रशासन ने इसकी इजाजत देने से इनकार कर दिया है जॉनसन ने बुधवार को जोर देकर कहा कि रविवार को दिवाली के दिन ‘तथाकथित’ कश्मीर विरोध के संदर्भ में हिंसा और धमकी पूरी तरह से अस्वीकार्य है।    

British Pm Boris Johnson Not Allowed On Diwali Day Kashmir Protest In London :

गौरतलब है कि बुधवार को प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ‘हाउस ऑफ कॉमन्स’ में सांसदों को बताया था कि ऐसे प्रदर्शनों के दौरान किसी भी प्रकार की हिंसा को ‘कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।’ भारतीय मिशन के एक प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा, ‘उन्हें उच्चायोग के बाहर एकत्रित नहीं होने दिया जाएगा।’

इससे पहले 15 अगस्त को इन्हीं समूहों के प्रदर्शन के दौरान झड़पें हुई थीं, लिहाजा हिंसा की आशंका के मद्देनजर जरूरी पाबंदिया लगाई गई हैं। ऐसे में प्रदर्शनकारियों के मार्च को कथित रूप से ट्राफलगर स्क्वॉयर पर रोक दिया जाएगा। हालांकि मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने पाबंदियों की पुष्टि नहीं की है।  

नई दिल्ली। दीपावली के दिन कश्मीर के मुद्दे पर लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग के सामने प्रदर्शन की तैयारी कर रहे पाकिस्तान समर्थक अलगाववादियों को ब्रिटिश प्रशासन ने इसकी इजाजत देने से इनकार कर दिया है जॉनसन ने बुधवार को जोर देकर कहा कि रविवार को दिवाली के दिन 'तथाकथित' कश्मीर विरोध के संदर्भ में हिंसा और धमकी पूरी तरह से अस्वीकार्य है।     गौरतलब है कि बुधवार को प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने 'हाउस ऑफ कॉमन्स' में सांसदों को बताया था कि ऐसे प्रदर्शनों के दौरान किसी भी प्रकार की हिंसा को 'कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।' भारतीय मिशन के एक प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा, 'उन्हें उच्चायोग के बाहर एकत्रित नहीं होने दिया जाएगा।' इससे पहले 15 अगस्त को इन्हीं समूहों के प्रदर्शन के दौरान झड़पें हुई थीं, लिहाजा हिंसा की आशंका के मद्देनजर जरूरी पाबंदिया लगाई गई हैं। ऐसे में प्रदर्शनकारियों के मार्च को कथित रूप से ट्राफलगर स्क्वॉयर पर रोक दिया जाएगा। हालांकि मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने पाबंदियों की पुष्टि नहीं की है।