1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Queen Elizabeth II के ताबूत की तरफ लाइन तोड़ दौड़ पडे़ शख्स को ब्रिटिश पुलिस ने किया गिरफ्तार

Queen Elizabeth II के ताबूत की तरफ लाइन तोड़ दौड़ पडे़ शख्स को ब्रिटिश पुलिस ने किया गिरफ्तार

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) के ताबूत को लोगों द्वारा दी श्रद्धांजलि दिए जाने के लिए वेस्टमिंस्टर हॉल (Westminster Hall) में रखा गया है। जानकारी के अनुसार,ब्रिटिश  पुलिस (British police) ने एक शख्स को गिरफ्तार (Arrested) किया है। इस पर आरोप है कि यह लाइन तोड़कर जबरन ताबूत के पास जाने की कोशिश कर रहा था। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है। 

By संतोष सिंह 
Updated Date

लंदन। महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) के ताबूत को लोगों द्वारा दी श्रद्धांजलि दिए जाने के लिए वेस्टमिंस्टर हॉल (Westminster Hall) में रखा गया है। जानकारी के अनुसार,ब्रिटिश  पुलिस (British police) ने एक शख्स को गिरफ्तार (Arrested) किया है। इस पर आरोप है कि यह लाइन तोड़कर जबरन ताबूत के पास जाने की कोशिश कर रहा था। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है।

पढ़ें :- Queen Elizabeth II Funeral: Westminster Abbey पहुंचा क्वीन का ताबूत, देखें अंतिम यात्रा की तस्वीरें

शनिवार को संसदीय अधिकारियों ने बताया कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II)  के ताबूत को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंचे हैं। इस बीच लाइन में खड़ा एक शख्स अचानक सभी को पीछे छोड़ते हुए ताबूत (Coffin)के पास आने की कोशिश करने लगा। मौके पर मौजूद ब्रिटिश  पुलिस (British police) ने ऐक्शन लिया और तुरंत उस व्यक्ति को दबोच लिया है। फर्श पर उसे लेटाकर काबू में लिया गया और फिर कार्यक्रम से बाहर ले गए। फिलहाल उससे ऐसा करने के पीछे के कारण को लेकर पूछताछ की जा रही है। यह सुरक्षा में भारी चूक का मामला है।

वेस्टमिंस्टर हॉल पर महारानी के ताबूत को दिए जा रहे श्रद्धांजलि कार्यक्रम में कड़कड़ाती ठंड के बावजूद लोगों का उत्साह कम नहीं हो रहा है। संसदीय अधिकारियों ने बताया कि हजारों की संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। इससे पता लगता है कि महारानी के प्रति लोगों में अटूट विश्वास था और वे इस ऐतिहासिक क्षण का हिस्सा बनना चाहते हैं।

वेस्टमिंस्टर हॉल (Westminster Hallपर आयोजित कार्यक्रम सोमवार की सुबह तक जारी रहने वाला है। इसके बाद महारानी के पार्थिव शरीर को राजकीय अंतिम संस्कार (State Funeral) के लिए ले जाया जाएगा। ब्रिटेन के इतिहास में सबसे लंबे वक्त तक शासन करने वाली महारानी की याद में 10 दिनों का राष्ट्रीय शोक घोषित (Declared National Mourning)है।

पढ़ें :- ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे दुनियाभर के ये नेता, देखें लिस्ट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...