500 विकेट लेने कि लिस्ट से एक कदम पीछे ब्रॉड, कप्तान को पूरा भरोशा

-stuart_broad_

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड मजबूत स्थिति में है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की तूफानी गेंदबाजी के आगे कैरेबियाई टीम पूरी तरह से घुटने पर आ गई है। ब्रॉड ने पहली पारी में छह विकेट लेने के बाद दूसरी पारी में भी दो विकेट झटक चुके हैं। ब्रॉड ने अब तक इस श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया है और अब 500 विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार होने से एक कदम पीछे हैं।

Broad One Step Back From The List Of 500 Wickets The Captain Is Full :

अनुभवी तेज गेंदबाज ब्रॉड के शानदार प्रदर्शन से प्रभावित इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आथर्टन ने कहा कि इस चैम्पियन खिलाड़ी के पास 600 टेस्ट विकेट लेने की क्षमता है। आथर्टन ने ‘स्काई स्पोर्ट्स’ पर अपने कॉलम में लिखा कि चैंपियन खिलाड़ी की पहचान इस बात से नहीं होती कि वह टीम से कैसे बाहर हुआ बल्कि इस बात से होती है कि उसने वापसी कैसे की जैसा कि हम इस श्रृंखला में ब्रॉड के साथ देख रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जब आप बाहर होते हैं तो आपको अपने बारे में थोड़ा और पता चलता है। कुछ खिलाड़ी ऐसे में सोचते हैं कि उनका करियर पूरा हो गया लेकिन ब्रॉड ने अपने दमखम से दिखा दिया कि वह 500 विकेट से संतुष्ट नहीं होने वाले और वह 600 विकेट लेना चाहता है।’ टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज ब्रॉड ने पहले टेस्ट में खुद को अंतिम 11 में शामिल नहीं करने पर नाराजगी जतायी थी। दूसरे टेस्ट में उनकी वापसी हुई और उन्होंने छह विकेट चटकाकर श्रृंखला में टीम की वापसी करने में अहम भूमिका निभाई।

आथर्टन ने कहा कि एजियास बाउल में खेले गये पहले टेस्ट से बाहर होने के बाद उसने काफी कुछ कहा था लेकिन उसने अपने प्रदर्शन से खुद को साबित किया। जब आप इस मैच में उसकी गेंदबाजी करने के तरीके को देखेंगे तो लगेगा कि हर गेंद पर विकेट मिलने वाला है।’

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड मजबूत स्थिति में है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की तूफानी गेंदबाजी के आगे कैरेबियाई टीम पूरी तरह से घुटने पर आ गई है। ब्रॉड ने पहली पारी में छह विकेट लेने के बाद दूसरी पारी में भी दो विकेट झटक चुके हैं। ब्रॉड ने अब तक इस श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया है और अब 500 विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार होने से एक कदम पीछे हैं। अनुभवी तेज गेंदबाज ब्रॉड के शानदार प्रदर्शन से प्रभावित इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आथर्टन ने कहा कि इस चैम्पियन खिलाड़ी के पास 600 टेस्ट विकेट लेने की क्षमता है। आथर्टन ने ‘स्काई स्पोर्ट्स’ पर अपने कॉलम में लिखा कि चैंपियन खिलाड़ी की पहचान इस बात से नहीं होती कि वह टीम से कैसे बाहर हुआ बल्कि इस बात से होती है कि उसने वापसी कैसे की जैसा कि हम इस श्रृंखला में ब्रॉड के साथ देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब आप बाहर होते हैं तो आपको अपने बारे में थोड़ा और पता चलता है। कुछ खिलाड़ी ऐसे में सोचते हैं कि उनका करियर पूरा हो गया लेकिन ब्रॉड ने अपने दमखम से दिखा दिया कि वह 500 विकेट से संतुष्ट नहीं होने वाले और वह 600 विकेट लेना चाहता है।’ टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज ब्रॉड ने पहले टेस्ट में खुद को अंतिम 11 में शामिल नहीं करने पर नाराजगी जतायी थी। दूसरे टेस्ट में उनकी वापसी हुई और उन्होंने छह विकेट चटकाकर श्रृंखला में टीम की वापसी करने में अहम भूमिका निभाई। आथर्टन ने कहा कि एजियास बाउल में खेले गये पहले टेस्ट से बाहर होने के बाद उसने काफी कुछ कहा था लेकिन उसने अपने प्रदर्शन से खुद को साबित किया। जब आप इस मैच में उसकी गेंदबाजी करने के तरीके को देखेंगे तो लगेगा कि हर गेंद पर विकेट मिलने वाला है।’