BS-4 के संस्थापक और बसपा के बागी नेता ने थामा सपा का दामन

rk-chaudhari-sapa

Bs4 President Rk Chaudhary Join Samajwadi Party

लखनऊ। बीएस फोर(BS-4) पार्टी के संस्थापक और बहुजन समाज पार्टी(बसपा) में मंत्री रह चुके आरके चौधरी ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया। आर के चौधरी सैंकड़ों की संख्या में बीएस फोर कार्यक्रताओं के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हुए। इस मौके पर स्वामी ओमवेश ने भी सपा का दामन थामा।

आरके चौधरी ने बहुजन समाज पार्टी से अलग होने के बाद बहुजन समाज स्वाभिमान संघर्ष समिति (बीएस-4) बनाई थी। बीएसपी के संस्थापक स्व. कांशीराम के भरोसेमंद रहे आरके चौधरी लखनऊ, फैजाबाद व इलाहाबाद मंडल में गहरी पकड़ रखते है। इनके आने से समाजवादी पार्टी को दलित समाज में गैर जाटव चेहरे का एक बड़ा नेता मिला है।

आरके चौधरी के साथ ही पूर्व सांसद राम शंकर भार्गव ने भी समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इनके साथ इनके समर्थक भी समाजवादी पार्टी में शामिल हुए हैं। बता दें कि जून 2016 में बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मंत्री आरके चौधरी ने बीएसपी प्रमुख मायावती पर विधानसभा चुनाव के टिकट नीलाम करने का आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ दी थी।

चौधरी ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा था कि मायावती ने बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर और बसपा संस्थापक कांशीराम के आदर्शो से किनारा कर लिया है और वह सिर्फ दौलत कमाने में लग गयी हैं।

लखनऊ। बीएस फोर(BS-4) पार्टी के संस्थापक और बहुजन समाज पार्टी(बसपा) में मंत्री रह चुके आरके चौधरी ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया। आर के चौधरी सैंकड़ों की संख्या में बीएस फोर कार्यक्रताओं के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हुए। इस मौके पर स्वामी ओमवेश ने भी सपा का दामन थामा। आरके चौधरी ने बहुजन समाज पार्टी से अलग होने के बाद बहुजन समाज स्वाभिमान संघर्ष समिति (बीएस-4) बनाई थी। बीएसपी के संस्थापक स्व. कांशीराम के भरोसेमंद रहे…