शाम को थी शादी, 7 फेरों से पहले BSF जवान का सौतेले भाई ने किया मर्डर

लखनऊ। राजधानी लखनऊ से सटे हुए बाराबंकी जनपद से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। यहां पर एक बीएसएफ़ जवान की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। बता दें कि मृतक जवान की शुक्रवार शाम को शादी थी। हत्या को मृतक के सौतेले भाई ने अंजाम दिया है, हत्या का कारण जमीनी विवाद बताया जा रहा है। वहीं होने वाली दुल्हन ने आरोपी के लिए फांसी की सजा की मांग की है। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच कर रही है।




मामला बाराबंकी जिले के नगर कोतवाली इलाके का है। यहां रहने वाला अविनाश रस्‍तोगी जम्मू कश्मीर में बीएसफ में सब इन्स्पेक्टर के पद पर तैनात था। बताया जा रहा है कि अविनाश सौतेले भाई विकास रस्तोगी की साली इशानी से प्यार करता था। प्यार परवान चढ़ा तो दोनों ने शादी करने की ठान ली। शादी को लेकर लड़की के घरवालों को भी कोई एतराज नहीं हुआ। 25 नवंबर को दोनों की शादी की डेट फिक्स हो गई।




सौतेला भाई शादी से नहीं था खुश—

अविनाश का सौतेला भाई विकास इस शादी से खुश नहीं था। शुक्रवार सुबह अविनाश शादी में शामिल होने आए फौजी दोस्‍तों के साथ नाश्ता करने होटल गया था। इसी दौरान वहां मौजूद विकास ने अपने 2 अन्य भाइयों के साथ मिलकर अविनाश की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक के भाई विक्की ने बताया शादी के लिए अविनाश 2 दिन पहले ही छुट्टी लेकर घर आया था।




दुल्हन बोली- आरोपी को फांसी दो–

दुल्‍हन बनने की तैयारी कर रही इशानी ने आरोपी अपनी बहन के पति विकास के लिए फांसी की मांग की है। इशानी ने कहा विकास एक आपराधिक प्रवृत्ति का है, जब से मेरी शादी अविनाश से तय हुई, तभी से विकास शादी से इनकार करने का दबाव बना रहा था।




पुलिस कर रही जांच—

बाराबंकी के एसपी राजू बाबू सिंह के मुताबिक घटनास्‍थल से 2 खोखे बरामद किए गए हैं। घटना की जांच की जा रही है। आरोपी विकास की अविनाश से संपति का कोई विवाद चल रहा था। आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है। जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।