1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. BSF Recruitment: 12वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, BSF में निकली बंपर भर्ती… ऐसे करें अप्लाई

BSF Recruitment: 12वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, BSF में निकली बंपर भर्ती… ऐसे करें अप्लाई

12वीं पास युवाओं के लिए बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका सामने आया है। बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने हेड कांस्टेबल के 1312 पदों पर भर्ती निकाली है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

BSF Recruitment: 12वीं पास युवाओं के लिए बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका सामने आया है। बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने हेड कांस्टेबल के 1312 पदों पर भर्ती निकाली है।

पढ़ें :- BPSC Recruitment: बाल विकास परियोजना अधिकारी के पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करतें अप्लाई

आपको बता दें, इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन अभी शुरु नहीं हुए है। आवेदन शुरु होने की तिथि 21 अगस्त 2022 है। 21 अगस्त से आवेदन का लिंक ऑफिशियल वेबसाइट पर एक्टिव हो जाएंगे।

इन पदों पर होनी है भर्ती

इन पदों के लिए कुल 1312 पदों भर्ती निकली है जिसमें से 982 पद हेड कांस्टेबल (रेडियो ऑपरेटर) के लिए और शेष 330 रिक्तियां हेड कांस्टेबल (रेडियो मैकेनिक) पदों के लिए हैं।

इन पदों पर होनी है भर्ती

इन पदों के लिए कुल 1312 पदों भर्ती निकली है जिसमें से 982 पद हेड कांस्टेबल (रेडियो ऑपरेटर) के लिए और शेष 330 रिक्तियां हेड कांस्टेबल (रेडियो मैकेनिक) पदों के लिए हैं।

ये होगी चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, पीईटी/पीएसटी, डॉकुमेंट वेरीफिकेशन और स्किल टेस्ट व मेडिकल टेस्ट के बाद किया जाएगा। पहले चरण में दो घंटे की लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षाओं की डेट नियत समय पर जारी की जा सकती है।

पढ़ें :- CIPET Recruitment: Lecturer सहित कई पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

ये है योग्यता

बीएसएफ हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास 10+2 के साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई का प्रमाणपत्र जरूरी है।आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार वेबसाइट पर जा कर ऑफिशयल नोटिस चेक कर सकते हैं।

इतनी होगी सैलरी

चयनित उम्मीदवार की हर महीने सैलरी 25500 से 81100 रुपये होगी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...