1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. BSNL ने अपने प्लान्स में किए बड़े बदलाव, अब मिल रही बड़ी सुबिधाए

BSNL ने अपने प्लान्स में किए बड़े बदलाव, अब मिल रही बड़ी सुबिधाए

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान में बड़े बदलाव किए हैं। रिलायंस जियो गीगाफाइबर के कमर्शल लॉन्च से पहले कंपनी की प्लानिंग की है कि वह अपने प्लान्स को इस तरह से डिजाइन करे कि उसे सबस्क्राइबर खोने की चिंता ना हो। जियो गीगाफाइबर को टक्कर देने के लिए बीएसएनएल ने अपने मौजूदा ब्रॉडबैंड प्लान्स को रिवाइज किया है ताकि यूजर्स को ज्यादा डेटा और बेनिफिट दिया जा सके। टेलिकॉम टॉक की रिपोर्ट के अनुसार बीएसएनएल ने अपने लगभग सभी ब्रॉडबैंड प्लान को रिवाइज कर दिया है जिसमें भारत फाइबर ब्रॉडबैंड के भी दो पॉप्युलर प्लान शामिल हैं।

भारत फाइबर ब्रॉडबैंड  प्लान में 20 Mbps की स्पीड पर 700 जीबी की FUP लिमिट दी जा रही है। FUP खत्म होने के बाद यूजर्स को 2 Mbps की स्पीड उपलब्ध कराई जाएगी। इस स्पीड पर भी यूजर्स यूट्यूब वीडियोज को 720 पिक्सल क्वालिटी पर देख पाएंगे। इससे पहले इस प्लान में यूजर्स को 10 Mbps की स्पीड दी जाती थी। इस प्लान में यूजर्स को वॉयस कॉलिंग की सुविधा भी दी जाएगी। इसमें देशभर के किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉल कर सकते हैं।

BSNL इन कंपनी को  दे रही है,कड़ी टक्कर:

BSNL प्राइस वॉर में बने रहने के लिए अपने प्लान्स में बदलाव के साथ-साथ नए प्लान्स भी पेश कर रहा है। जियो YOU Broadband सर्विस के लॉन्च के बाद कई कंपनियों ने अपने ब्रॉडबैंड में FUP लिमिट समेत कई तरह के बदलाव किए हैं। इस रेस में BSNL भी शामिल है। इसके अलावा ACT Fibernet, Bharti Airtel, YOU Broadband जैसी कंपनियां वार्षिक रेंटल प्लान पर 20 फीसद का डिस्काउंट भी दे रही हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...