BSNL शुरू करेगा 5G सर्विस, मिलेगी 10Gbps की स्पीड

नई दिल्ली। रिलायंस जियो की 4जी सुविधा के धूम मचाने के बाद अब दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल 5जी सर्विस को शुरू करने का प्लान बना रही है। बीएसएनएल साल के आखिरी महीने तक 5जी सर्विस की टेस्टिंग शुरू कर सकती है। कंपनी के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि बीएसएनएल 5जी को लेकर नोकिया से बातचीत कर रही है। अब हम अपनी जरूरतों के बारे में उन्हें बताएंगे और उसके बाद फील्ड परीक्षण होगा।

Bsnl Launch 5g Service In India :

आपको बताते चलें कि बीएसएनएल अगर 5जी सर्विस देने में कामयाब होता है तो यह बड़ी बात होगी। क्योंकि अभी तक कंपनी के पास 4जी सर्विस भी नहीं है। ऐसे में 5जी की बात थोड़ी अटपटी जरूर लगती है। अगर बीएसएनएल 5जी सर्विस शुरू करती है तो यूजर्स 10Gbps की स्पीड से फाइल डाउनलोड कर सकेंगे। 5जी की मैक्सिमम स्पीड 10Gbps होती है।

देश में बीएसएनएल के पास सात लाख किलोमीटर से भी अधिक का सबसे लंबा आप्टिकल फाइबर नेटवर्क है जिसका इस्तेमाल हाईस्पीड डैटा उपलब्ध कराने में किया जा सकता है। कोरियंट के सीईओ शायगन खेरादपिर ने कहा कि कंपनी 5 जी प्रौद्योगिकी में अपनी विशेषज्ञता बीएसएनएल के साथ साझी करेगी।

नई दिल्ली। रिलायंस जियो की 4जी सुविधा के धूम मचाने के बाद अब दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल 5जी सर्विस को शुरू करने का प्लान बना रही है। बीएसएनएल साल के आखिरी महीने तक 5जी सर्विस की टेस्टिंग शुरू कर सकती है। कंपनी के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि बीएसएनएल 5जी को लेकर नोकिया से बातचीत कर रही है। अब हम अपनी जरूरतों के बारे में उन्हें बताएंगे और उसके बाद फील्ड परीक्षण होगा। आपको बताते चलें कि बीएसएनएल अगर 5जी सर्विस देने में कामयाब होता है तो यह बड़ी बात होगी। क्योंकि अभी तक कंपनी के पास 4जी सर्विस भी नहीं है। ऐसे में 5जी की बात थोड़ी अटपटी जरूर लगती है। अगर बीएसएनएल 5जी सर्विस शुरू करती है तो यूजर्स 10Gbps की स्पीड से फाइल डाउनलोड कर सकेंगे। 5जी की मैक्सिमम स्पीड 10Gbps होती है। देश में बीएसएनएल के पास सात लाख किलोमीटर से भी अधिक का सबसे लंबा आप्टिकल फाइबर नेटवर्क है जिसका इस्तेमाल हाईस्पीड डैटा उपलब्ध कराने में किया जा सकता है। कोरियंट के सीईओ शायगन खेरादपिर ने कहा कि कंपनी 5 जी प्रौद्योगिकी में अपनी विशेषज्ञता बीएसएनएल के साथ साझी करेगी।