BSNL का 7 रुपये का नया प्लान, MNP करने पर मिलेगा ये फायदा

नई दिल्ली। भारतीय दूरसंचार निगम लिमिटेड(BSNL) ने मोबाइल नंबर पोर्टबिलिटी(MNP) कराने वाले ग्राहकों के लिये एक नया प्लान पेश किया है। आरकॉम और टाटा डोकोमो कंपनी के बंद हो जाने के बाद ग्राहक नई टेलीकॉम कंपनियों से जुड़ रहे हैं। इस बीच BSNL ने अपना 7 रुपये का प्लान शुरू किया है। इसमें ग्राहकों को 60 रुपये का टॉकटाइम और 500MB डेटा मिलेगा।

BSNL ने ये प्लान सिर्फ MNP वाले ग्राहकों के लिए ही शुरू किया है। यानी नेटवर्क से जुड़ने वाले हर नए ग्राहक को इसका फायदा नहीं मिलेगा। संभव है कि ये प्लान ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करने के लिहाज से ही पेश किया गया होगा।

{ यह भी पढ़ें:- वोडाफोन का खास ऑफर, MNP कराने पर मिलेगा ये लाभ }

बता दें कि रिलायंस कम्यूनिकेशन एक दिसंबर से वॉयस कॉल सर्विस बंद करने जा रहा है। साल के अंत तक ग्राहक दूसरे नेटवर्क का रूख कर सकते हैं।
आरकॉम ने ट्राई को जानकारी दी है कि वो आठ टेलीकॉम सर्किल- आंध्र-प्रदेश, हरयाणा, महाराष्ट्र, यूपी ईस्ट और वेस्ट, तमिल नाडु, कर्नाटक और केरल में अपनी 2G और 4G सेवाएं उपलब्ध कराता है।

अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी ने ट्राई को जानकारी दी कि कंपनी अपने मर्जर वाली कंपनी सिसतेमा श्याम टेलीसर्विस के CDMA नेटवर्क को अपग्रेड कर रही है। ताकी कंपनी दिल्ली, राजस्थान, यूपी वेस्ट, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, गुजरात और कोलकाता में 4G सर्विस उपलब्ध करा सके।

{ यह भी पढ़ें:- RCom के 7000 कर्मचारी होंगे बेरोजगार, 2जी और डीटीएच सर्विस 30 नवंबर से होगी बंद }

Loading...