JIO को टक्कर देने की तैयारी में BSNL

नई दिल्ली। सरकारी कंपनी बीएसएनएल नए वर्ष में टेलीफोन उपभोक्ताओं को बड़ा तोहफा देने की तैयारी में जुटी है। इस तोहफे के जरिए कंपनी रिलायंस के जियो को टक्कर देने की तैयारी में है। सरकारी टेलीफोन कंपनी की तैयारी दो रुपये से प्लान शुरू करने की है। बीएसएनएल के सूत्रों की माने तो कंपनी अगले साल की शुरुआत से जीरो वायस टैरिफ प्लान लांच कर सकती है।




बीएसएनएल जियो को टक्कर देने के लिए जो प्लान तैयार कर रही है, उसकी खास बात यह है कि इसके प्लान जियो की तरह केवल 4 जी सेट के लिए नहीं, बल्कि 2जी और 3जी सेट में भी काम करेंगे। बीएसएनएल के अनुसार, कंपनी शुल्क दरों में भी जियो को पूरी तरह टक्कर देने के लिए तैयार है। सूत्रों के अनुसार, बीएसएनएल के जीरो वायस प्लान की शुरुआती कीमत 149 रपए रखे जाने की तैयारी है, जो जियो से कम है। बीएसएनएल अपना यह प्लान शुरुआत में उन उपभोक्ताओं को देगी, जिनके पास घरों में कंपनी के ब्राड बैंड कनेक्शन हैं।




कंपनी की योजना है कि घर के ब्राड बैंड का उपयोग करके लैंड लाइन नेटवर्क के द्वारा मोबाइल पर आउट गोइंग काल की सर्विस दी जाए। उपभोक्ता जितने समय तक घर में रहेगा इस वायर लाइन सर्विस का फायदा उठा सकेगा। उल्लेखनीय है कि टेलीकाम सेक्टर में बढ़ रही प्रतिस्पर्धा में कंपनी ने अपने मोबाइल और लैंड लाइन उपभोक्ताओं को पिछले दिनो काफी रियायते दी हैं। कंपनी अन्य टेलीकाम कंपनियों के टैरिफ पर लगागतार नजर बनाये हुए है और कोशिश में है कि सरकारी क्षेत्र की इस कंपनी को टैरिफ की दौड़ में पिछड़ने न दिया जाए।