New Year पर BSNL लायेगा अ​नलिमिटेड कॉलिंग टैरिफ

नई दिल्ली। भारत संचार निगम लिमिटेड बीएसएनएल नई साल के अवसर पर अपने मोबाइल सेवा उपभोक्ताओं के लिए सस्ता और अनलिमिटेड प्लॉन लांच करने जा रही है। अनलिमिटेड कॉलिंग टैरिफ प्लॉन के तहत उपभोक्ताओं को मात्र 149 रुपए में पूरे देश में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 लोकल और राष्ट्रीय एसएमएस और 300 एमबी मोबाइल डेटा मिलेगा।




एक समाचार पत्र को दिए बयान में बीएसएनएल के चेयरमैन अनुपम श्रीवास्तव ने बताया है कि ​बीएसएनएल 1 जनवरी 2017 से मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए 149 अ​नलिमिटेड टैरिफ प्लॉन लाने की योजना बना रही है। उन्हें उम्मीद जताई है कि बीएसएनएल का यह आॅफर टेलीकॉम सेक्टर में अपने सस्ते 149 अनलिमिटेड प्लान से धमाल मचाने वाली रिलायंस जियो के आॅफर के सामने एक बेहतर विकल्प के रूप में सामने आएगा।

उन्होंने कहा कि बीएसएनएल अपनी किसी भी प्रतिद्वंदी टेलीकॉम कंपनी को टक्कर देने में पूरी तरह सक्षम है। बीएसएनएल अपने ब्रॉडबैंड और लैंडलाइन उपभोक्ताओं के लिए पहले ही अनलिमिटेड कॉलिंग का आॅफर ला चुकी है।




बीएसएनएल की आगे की योजना के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि वॉयस कॉलिंग को बेहतर और सस्ता बनाने के लिए कंपनी अपने 7 लाख किलोमीटर लंबे फाइबर नेटवर्क में खाली पड़ी लाइनों को प्रयोग में लाने की योजना बना रही है। फिलहाल कंपनी इन लाइनों के माध्यम से लगभग 1ण्40 करोड़ उपभोक्ताओं तक अपनी सेवाएं पहुंचा रही है।

आपको बता दें कि 2016 में लांच हुई टेलीकॉम कंपनी रिलाइंस जियो ने 31 दिसंबर 2016 तक वेलकम आॅफर के तहत फ्री अनलिमि​टेड सेवाएं देकर टेलीकॉम बाजार के पुराने दिग्गजों को कड़ी टक्कर देने के अपने ​इरादे पहले ही दिखा दिए थे। इस बीच कंपनी ने अपने उपभोक्ताओं की तेजी से बढ़ती संख्या को देखते हुए न्यू ईयर आॅफर लांच कर दिया है, जिसके तहत 31 मार्च 2017 तक उपभोक्ताओं को फ्री वॉयस कॉलिंग, एसएमएस और 4जी मोबाइल डेटा मिलेगा। रिलाइंस जियो की रणनीति को देखते हुए देश की तमाम टेलीकॉम कंपनियों ने सस्ते अनलिमिटेड प्लॉन लांच किए हैं।



Loading...