BSNL ने अपने प्लान में किया बदलाव, अब मिलेगा 2GB डाटा प्रतिदिन

Eros Now BSNL
BSNL ने अपने प्लान में किया बदलाव, अब मिलेगा 2GB डाटा प्रतिदिन

लखनऊ। सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL ने अपने मौजूदा 98 रुपये प्लान को अपडेट किया है। इस प्लान में कंपनी ने डाटा को बढ़ाकर वैधता को कम कर दिया है। यह माना जा सकता है कि BSNL के इस बदलाव से कंपनी को फायदा भी है और नुकसान भी। डाटा बढ़ाने के साथ कंपनी ने 98 रुपये के प्लान के साथ अन्य लाभ भी दिये है। बता दें कि BSNL ने मुफ्त कंटेंट उपलब्ध कराने के लिए Eros Now से साझेदारी की है। Eros Now का फ्री कंटेंट इससे पहले BSNL के 78 रुपये, 333 रुपये और 444 रुपये के प्लान्स के साथ उपलब्ध कराया जा रहा था।

Bsnl Updated Its Prepaid Plan Offers :

इस प्लान में पहले यूजर्स को 26 दिनों की वैलिडिटी के साथ 1.5 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाता था। लेकिन अब यूजर्स को इस प्लान के चलते 2 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। एक दिन में 2 जीबी डाटा खत्म होने के बाद यूजर्स को 80 Kbps की स्पीड से इंटरनेट की सुविधा दी जाएगी। वहीं, प्लान रिवाइज करने के बाद अब इस प्लान की वैधता 24 दिन की हो गई है। इसके अलावा Eros Now का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जाएगा।

इससे पहले कंपनी ने 319 रुपये के प्लान को अपडेट किया था। यह रिचार्ज प्लान सभी ज़ोन में उपलब्ध कराया गया है। इस प्लान को साल 2018 में पेश किया गया था। इस प्लान को पहले 90 दिनों की वैधता दी गई थी, लेकिन अब इस प्लान को 84 दिनों के लिए उपलब्ध कराया गया है।

इस प्लान के तहत यूजर्स को केवल वॉयस कॉलिंग बेनिफिट दिया जा रहा है। उपभोक्ता अनलिमिटेड लोकल व एसटीडी कॉलिंग कर पाएंगे। हालांकि यह कॉलिंग दिल्ली और मुंबई सर्किल में नहीं की जा सकेगी। इस प्लान की खासियत ये है कि ये उन यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया है जो फीचर फोन का इस्तेमाल करते हैं और डाटा समेत एसएमएस की बजाय वॉयस कॉलिंग ज्यादा करते हैं।

लखनऊ। सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL ने अपने मौजूदा 98 रुपये प्लान को अपडेट किया है। इस प्लान में कंपनी ने डाटा को बढ़ाकर वैधता को कम कर दिया है। यह माना जा सकता है कि BSNL के इस बदलाव से कंपनी को फायदा भी है और नुकसान भी। डाटा बढ़ाने के साथ कंपनी ने 98 रुपये के प्लान के साथ अन्य लाभ भी दिये है। बता दें कि BSNL ने मुफ्त कंटेंट उपलब्ध कराने के लिए Eros Now से साझेदारी की है। Eros Now का फ्री कंटेंट इससे पहले BSNL के 78 रुपये, 333 रुपये और 444 रुपये के प्लान्स के साथ उपलब्ध कराया जा रहा था।इस प्लान में पहले यूजर्स को 26 दिनों की वैलिडिटी के साथ 1.5 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाता था। लेकिन अब यूजर्स को इस प्लान के चलते 2 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। एक दिन में 2 जीबी डाटा खत्म होने के बाद यूजर्स को 80 Kbps की स्पीड से इंटरनेट की सुविधा दी जाएगी। वहीं, प्लान रिवाइज करने के बाद अब इस प्लान की वैधता 24 दिन की हो गई है। इसके अलावा Eros Now का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जाएगा।इससे पहले कंपनी ने 319 रुपये के प्लान को अपडेट किया था। यह रिचार्ज प्लान सभी ज़ोन में उपलब्ध कराया गया है। इस प्लान को साल 2018 में पेश किया गया था। इस प्लान को पहले 90 दिनों की वैधता दी गई थी, लेकिन अब इस प्लान को 84 दिनों के लिए उपलब्ध कराया गया है।इस प्लान के तहत यूजर्स को केवल वॉयस कॉलिंग बेनिफिट दिया जा रहा है। उपभोक्ता अनलिमिटेड लोकल व एसटीडी कॉलिंग कर पाएंगे। हालांकि यह कॉलिंग दिल्ली और मुंबई सर्किल में नहीं की जा सकेगी। इस प्लान की खासियत ये है कि ये उन यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया है जो फीचर फोन का इस्तेमाल करते हैं और डाटा समेत एसएमएस की बजाय वॉयस कॉलिंग ज्यादा करते हैं।