1. हिन्दी समाचार
  2. CAA का समर्थन करना बसपा विधायक रमाबाई परिहार को पड़ा भारी, मायावती ने पार्टी से किया निलंबित

CAA का समर्थन करना बसपा विधायक रमाबाई परिहार को पड़ा भारी, मायावती ने पार्टी से किया निलंबित

Bsp Mla Ramabai Parihar Faces Heavy Support For Caa Mayawati Suspended From Party

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून का विपक्ष विरोध कर रहा है। बसपा सुप्रीमो मायावती भी सीएए का विरोध कर रहीं हैं। ऐसे में मध्यप्रदेश के पथेरिया से बसपा विधायक रमाबाई को सीएए का समर्थन करना भारी पड़ गया। विधायक के इस कदम के बाद मायावती ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही उन्हें पार्टी के किसी भी कार्यक्रम में शामिल होने पर रोक लगा दी है।

पढ़ें :- Weather Update: इन इलाकों में बारिश के आसार, दिल्ली-NCR में घना कोहरा...

बता दें कि, मध्यप्रदेश की सरकार को बचाने के लिए बसपा विधायकों के समर्थन की जरूरत है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि वे जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं। बसपा सुप्रीम मायावती ने ट्वीट कर कहा है कि, BSP अनुशासित पार्टी है व इसे तोड़ने पर पार्टी के MP/MLA आदि के विरूद्ध भी तुरन्त कार्रवाई की जाती है।

पढ़ें :- Birthday special: दुबई में सेलिब्रेट करेगी नम्रता अपना बर्थड़े, पार्टी में शामिल होंगे ये लोग

इसी क्रम में MP में पथेरिया से BSP MLA रमाबाई परिहार द्वारा CAA का समर्थन करने पर उनको पार्टी से निलम्बित कर दिया है। उनपर पार्टी कार्यक्रम में भाग लेने पर भी रोक लगा दी गई है। उन्होंने आगे लिखा है कि, जबकि BSP ने सबसे पहले इसे विभाजनकारी व असंवैधानिक बताकर इसका तीव्र विरोध किया, संसद में भी इसके विरूद्ध वोट दिया तथा इसकी वापसी को भी लेकर मा राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया। फिर भी विधायक परिहार ने CAA का समर्थन किया। पहले भी उन्हें कई बार पार्टी लाइन पर चलने की चेतवानी दी गई थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...