1. हिन्दी समाचार
  2. BSP रूपये लेकर बेच रही टिकट, कोआर्डिनेटर के बैंक खाते में जमा कराये गये रूपये : चेतन चौहान

BSP रूपये लेकर बेच रही टिकट, कोआर्डिनेटर के बैंक खाते में जमा कराये गये रूपये : चेतन चौहान

Bsp Rupees The Ticket Sold Rupees Deposited In The Bank Account Of Coordinator Chetan Chauhan

By शिव मौर्या 
Updated Date

बिजनौर। चुनावों में रूपये लेकर टिकट देने का आरोप बसपा सुप्रीमो मायावती पर पहले से लगते रहे हैं। बसपा पार्टी को छोड़ने वाला हर नेता यह सनसनीखेज आरोप लगाता है। कुछ दिनों पूर्व केन्द्रिय मंत्री मेनका गांधी ने भी मायावती पर ​रूपये लेकर टिकट देने का आरोप लगाया था।

पढ़ें :- Republic Day Parade 2021: आसमान में गरजा राफेल, पीएम मोदी ने दी वीर जवानों को श्रद्धांजलि

अब यूपी सरकार के मंत्री चेतन चौहान व श्रम कलयाण बोर्ड के चेयरमैन सुनील भराल ने यह आरोप लगाकर बसपा सुप्रीमो को कटघरे में खड़ा कर दिया है। उनका आरोप है कि वेस्ट यूपी कोआर्डिनेटर शमशुद्दीन राईन के बैंक खाते रूपयों का लेन—देन किया गया है। बैंक खाते की एक फोटो कॉपी भी उन्होंने मीडिया को जारी की है।

आरोप है कि अब रूपये लेकर टिकट बेचने का आरोप सच साबित हो गया है। उन्होंने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती एससी की नहीं दौलत की आरती कर रही हैं। भाजपा ने इस मामले में इनकम टैक्स आदि से जांच की मांग की है।

शनिवार को कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान ने एक पत्रकार वार्ता आयोजित की थी। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि बसपा के वेस्ट यूपी कोआर्डिनेटर शमशुद्दीन राईन ने अपनी पत्नी व दो साथियों के साथ राज फ्रोजन प्रोडक्ट के नाम से 2017 में खाता खोला था।

इस बैंक खाते में बिजनौर के बसपा प्रत्याशी मलूक नागर के खाते से 50 लाख, सहारनपुर बसपा प्रत्याशी फजलुर्रहमान के खाते से 1.20 करोड़ और गौतमबुद्धनगर के प्रत्याशी सतवीर नागर के खाते से 1.25 करोड़ रुपये जमा कराए गए हैं। इसके साथ ही हापुड के बसपा नेता हाशिम से भविष्य की राजनीति के लिए 50 लाख रूपये जमा कराये गए हैं।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश में 72वें गणतंत्र की धूम

उन्होंने कहा कि टिकट के नाम पर इस खाते में करीब 20 करोड़ रूपये जमा कराये गये हैं। उनका आरोप है ​कि टिकट के नाम पर लिए गये इन रूपयों को बैंक में जमा कराकर वैध करने की कोशिश की गयी है। वहीं पूरे मामले में भाजपा ने जांच की मांग की है। उधर इस मामले में बसपा के वेस्ट यूपी प्रभारी शमशुद्दीन राईन कहा कि उनके ऊपर लग रहे आरोप गलत हैं।

खातों की जांच करने का काम इनकम टैक्स वालों का है। अगर वह कोई नोटिस देते हैं तो उसका जवाब दे दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी के खाते को इस तरह खंगालना धोखाधड़ी का मामला है। साजिश के तहत उन्हें बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। उन पर लगाए सभी आरोप गलत है। वहीं सहारनपुर से बसपा प्रत्याशी फजलुर्रहमान का कहना है कि भाजपा कमजोर हो गयी है। इस लिए झूठे आरोप लगा रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...