1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. उत्तर प्रदेश के साथ उत्तराखंड में भी अकेले चुनाव लड़ेगी बसपा: मायावती

उत्तर प्रदेश के साथ उत्तराखंड में भी अकेले चुनाव लड़ेगी बसपा: मायावती

Bsp Will Contest Alone In Uttarakhand Along With Uttar Pradesh Mayawati

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने जन्मदिन पर बड़ा एलान किया है। उन्होंने कहा कि वह आने वाले विधानसभा चुनाव 2022 में अकेले ही लड़ेंगी।  मायावती ने कहा की यूपी के साथ ही उतराखंड चुनाव में भी उनकी पार्टी अकेले उतरेगी और जीत दर्ज करेगी। गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमें गठबंधन से नुकसान होता है। मायावती ने ये बाते अपने जन्मदिन पर कहीं हैं।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश: बजट पास होने के बाद विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित

मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी अकेले अपने बलबूते पर चुनाव लड़ेगी और अपनी सरकार बनाएगी। इस दौरान उन्होंने केंद्र से अपील की कि किसानों की सभी मांगों को मांग लेना चाहिए, जिसमें तीन कृषि क़ानूनों को वापस लेना विशेष है। किसान अपने हित और अहित को अच्छी तरह से समझते हैं।

मायावती ने कहा कि देश में कल से शुरू हो रहे कोरोना टीकाकरण अभियान का बीएसपी स्वागत करती है। हमारी पार्टी का विशेष अनुरोध है कि केंद्र सरकार कोरोना वैक्सीन मुफ़्त में दे। अगर केंद्र सरकार हमारे इस अनुरोध को स्वीकार नहीं करती है तो सभी राज्य सरकारों को ये सुविधा मुफ़्त में देनी चाहिए। मायावती ने कहा कि अगर केंद्र और उत्तर प्रदेश की वर्तमान भाजपा सरकार यहां के आम लोगों को ये (कोरोना टीकाकरण) सुविधा मुफ़्त में नहीं देती तो इस बार यहां BSP की सरकार बनने पर ये सुविधा मुफ़्त में दी जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...