यूपी उपचुनाव: गोरखपुर और फूलपुर चुनावों में सपा का साथ देगी बसपा!

यूपी उपचुनाव: गोरखपुर और फूलपुर चुनावों में सपा का साथ देगी बसपा!
यूपी उपचुनाव: गोरखपुर और फूलपुर चुनावों में सपा का साथ देगी बसपा!

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनावों से पहले बड़ा राजनीतिक उलटफेर हुआ है। सूत्रों की मानें तो लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) का गठबंधन हो सकता है। सपा-बसपा नेताओं के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है। सपा प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक ने ट्वीट कर कहा कि लोकसभा उपचुनाव में बीएसपी समाजवादी पार्टी को सपॉर्ट करेगी। हालांकि, बीएसपी की तरफ से अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

वहीं सपा नेता सुनील सिंह यादव ने कहा, “मैं इतना जानता हूं कि बसपा उपचुनाव नहीं लड़ेगी। दोनों जगहों पर जहां उपचुनाव होने वाले हैं, समाजवादी पार्टी बीजेपी को कड़ी टक्कर देने वाली है।” माना जा रहा है कि मायावती सीधे घोषणा ना करके स्थानीय स्तर के नेताओं से घोषणा करवाएंगी। इस मीटिंग के बाद लोकसभा उपचुनाव में बसपा के कार्यकर्ता और नेता आगामी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के लिए लिए वोट मांग सकते हैं।

{ यह भी पढ़ें:- अखिलेश यादव ने कहा, मुझे PM नहीं सिर्फ यूपी का CM ही बनना पसंद }

बता दें कि गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटें योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद खाली हुई हैं। दोनों नेता लोकसभा से इस्तीफा देकर उत्तर प्रदेश विधानसभा के सदस्य बन चुके हैं। गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर 11 मार्च को चुनाव होने हैं और 14 मार्च को मतगणना होगी।

{ यह भी पढ़ें:- अपने नए घर में नही बुलाउंगा कोई मीडिया : अखिलेश यादव }

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनावों से पहले बड़ा राजनीतिक उलटफेर हुआ है। सूत्रों की मानें तो लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) का गठबंधन हो सकता है। सपा-बसपा नेताओं के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है। सपा प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक ने ट्वीट कर कहा कि लोकसभा उपचुनाव में बीएसपी समाजवादी पार्टी को सपॉर्ट करेगी। हालांकि, बीएसपी की तरफ से अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। वहीं सपा नेता सुनील सिंह…
Loading...