BSVI Ertiga इन फीचर्स के साथ भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत

BSVI Ertiga
BSVI Ertiga इन फीचर्स के साथ भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत

नई दिल्ली। दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए अब 3rd जनरेशन अर्टिगा को BSVI इंजन में लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि मारुति ने 7 महीने पहले ही नेक्स्ट जेन अर्टिगा पेट्रोल को लॉन्च किया था। इस समय भारत में कंपनी की Alto, WagonR, Swift, Baleno और Dzire जैसी गाड़ियां BSVI इंजन में आती हैं।

Bsvi Ertiga Launched In India With These Features Know The Price :

दरअसल, BSVI इंजन में आने वाली मारुति सुजुकी की अर्टिगा छठी कार है। BSVI इंजन में आने की वजह से अब अर्टिगा में नाइट्रोजन ऑक्साइड (NOx) उत्सर्जन में लगभग 25 फीसदी की भारी कमी आएगी। आपको बता दें कि BSVI वाहन BSIV पेट्रोल पर भी चल सकते हैं। ऐसे में गाड़ी चलाने वालों को कोई दिक्कत नहीं होगी। वैसे धीरे-धीरे देश में BSVI फ्यूल आ रहा है लेकिन इसमें अभी थोड़ा समय लग सकता है।

बता दें, BSVI नेक्स्ट जेन अर्टिगा पेट्रोल की कीमत 7,54,689 लाख रुपये से शुरू से शुरू होती है। ये कीमत दिल्ली में एक्स-शो रूम है। इंजन की बात करें तो इसमें K15B 1.5 पेट्रोल इंजन लगा है जो 104PS की पावर और 138Nm का टॉर्क जनरेट करता है। अर्टिगा को कंपनी ने अपने लेटेस्ट Heartect प्लेटफॉर्म पर बनाया है जोकि वजन में हल्का होने के साथ-साथ काफी मजबूत भी है।

नई दिल्ली। दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए अब 3rd जनरेशन अर्टिगा को BSVI इंजन में लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि मारुति ने 7 महीने पहले ही नेक्स्ट जेन अर्टिगा पेट्रोल को लॉन्च किया था। इस समय भारत में कंपनी की Alto, WagonR, Swift, Baleno और Dzire जैसी गाड़ियां BSVI इंजन में आती हैं। दरअसल, BSVI इंजन में आने वाली मारुति सुजुकी की अर्टिगा छठी कार है। BSVI इंजन में आने की वजह से अब अर्टिगा में नाइट्रोजन ऑक्साइड (NOx) उत्सर्जन में लगभग 25 फीसदी की भारी कमी आएगी। आपको बता दें कि BSVI वाहन BSIV पेट्रोल पर भी चल सकते हैं। ऐसे में गाड़ी चलाने वालों को कोई दिक्कत नहीं होगी। वैसे धीरे-धीरे देश में BSVI फ्यूल आ रहा है लेकिन इसमें अभी थोड़ा समय लग सकता है। बता दें, BSVI नेक्स्ट जेन अर्टिगा पेट्रोल की कीमत 7,54,689 लाख रुपये से शुरू से शुरू होती है। ये कीमत दिल्ली में एक्स-शो रूम है। इंजन की बात करें तो इसमें K15B 1.5 पेट्रोल इंजन लगा है जो 104PS की पावर और 138Nm का टॉर्क जनरेट करता है। अर्टिगा को कंपनी ने अपने लेटेस्ट Heartect प्लेटफॉर्म पर बनाया है जोकि वजन में हल्का होने के साथ-साथ काफी मजबूत भी है।