रैगिंग के नाम पर छात्र को बेल्ट व राड से जमकर पीटा

नोएडा| नोएडा अंतरराष्ट्रीय विवि के नालेज पार्क के छात्रावास में रहने वाले एक बीटेक छात्र से उसके सीनियर छात्रों ने 30 सितम्बर को 3 घंटे तक उसे बंधक बना कर रैगिंग की। इस दौरान सीनियर छात्रों ने पीड़ित को अश्लील शब्द बोलने के लिए मजबूर किया। इतने से भी मन नहीं भरा तो उसे बंधक बनाया और बेल्ट व राड से जमकर पीटा। इतना ही नहीं सीनियर छात्रों ने घटना को मोबाइल में भी कैद किया। बेटे पर हुए इस तरह के अत्याचार से आहत परिजनों ने घटना की शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने पीडित का मेडिकल चेकअप करा कर मामले की जांच शुरू कर दी है।




प्राप्त जानकारी के अनुसार, कानपुर के तिलक नगर का रहने वाला छात्र ग्रेटर नोएडा स्थित नोएडा अंतरराष्ट्रीय विवि में ऑटोमोबाइल ट्रेड से बीटेक कर रहा है। इसी सत्र में उसने विवि में दाखिला लिया था। वह एक सितंबर को आर्यन छात्रावास में शिफ्ट हुआ था। आरोप है कि 30 सितम्बर को पीडित मेस से खाना खाकर लिफ्ट से अपने कमरे में जा रहा था तभी कुछ सीनियर छात्रों ने उसे रोक कर उसे डियो स्प्रे करने पर मजबूर किया। जब पीड़ित लड़के ने उनका कहना मानने से इनकार किया तो आरोपी छात्रों ने उसको अपने कमरे में ले जाकर खूब मारा पीटा। छात्रावास प्रबंधन को इस मामले की भनक तक नहीं लगी।

आरोपी दहशत में होने के कारण परिजनों से बात भी नहीं कर रहा है। एसपी देहात अभिषेक यादव ने बताया कि प्रथमदृष्टया जांच में पता चला है कि इंजीनियरिंग छात्र से सीनियरों ने मारपीट की है। कुछ अलग कारण निकल कर सामने आए हैं, जिनकी जांच करा रहे हैं। आरोप सही पाए जाने पर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आस्था सिंह की रिपोर्ट