Buddha Purnima 2019: बौद्ध पूर्णिमा पर अपनों को भेजें ये बधाई संदेश

Buddha Purnima 2019: बौद्ध पूर्णिमा पर अपनों को ये मेसेजेस भेज कर दें बधाई
Buddha Purnima 2019: बौद्ध पूर्णिमा पर अपनों को ये मेसेजेस भेज कर दें बधाई

नई दिल्ली। हिंदू और बौद्ध दोनों ही धर्मों में बुद्ध पूर्णिमा का खास महत्त्व है और इस दिन को बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। मान्यता है कि बौद्ध धर्म के संस्थापक महात्मा बुद्ध (Mahatma Buddha) भगवान विष्णु का अवतार हैं। इसे बुद्ध जयंती (Buddha Jayanti), ‘वेसाक’ (Vesak), विनायक पूर्णिमा (Vinayak Purnima) या सत्यध विनायक पूर्णिमा (Satya Vinayak Purnima) उत्सव के नाम से भी जाता जाता है। इस बार पूरे देशभर में बुद्ध पूर्णिमा 18 मई को मनाई जा रही है।

Buddha Purnima 2019 Buddha Jayanti Messages Status :

बौद्ध पूर्णिमा के दिन बौद्ध लोग घरों में दीपक जलाते हैं, फूलों से घरों को सजाते हैं और प्रार्थनाएं करते हैं। इस दिन बोधिवृक्ष की पूजा की खास मानिता है। इस खास मौके पर अपनों को भेजें नीचे दिये गए बधाई संदेश…..

Buddha Purnima पर अपनों को भेजें ये संदेश

प्रभु का हाथ आपके सिर पर हो,
सुख-समृद्धि आपके दर पर हो,
जो आप चाहें वो जरूर पाएं,
बुद्ध पूर्णिमा की शुभकामनाएं !!!

प्रेम, अहिंसा और शांति,
यही है भगवान बुद्ध की दिशा !
इस बुद्ध पूर्णिमा पर…
करते हैं आपकी खुशहाली की आशा !!
बुद्ध पूर्णिमा की शुभकामनाएं !!!

बुद्ध के ध्यान में मगन हैं,
सबके दिल में शांति का वास है,
तभी तो ये बुद्ध पूर्णिमा,
सबके लिए इतनी ख़ास है !!
बुद्ध पूर्णिमा की शुभकामनाएं !!!

दिल में नेक ख्याल हों ,
और होंठो पर सच्चे बोल,
बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर,
आपको शांति मिले अनमोल !!
Happy Buddha Purnima !!!

हर दिन आपके जीवन में आए…
सुख, शांति और समाधान !
श्रद्धा और अहिंसा के दूत को…
आज तहे दिल से प्रणाम !
Happy Buddha Purnima !!

सुख और दुःख जीवन के रंग हैं,
सब सही है अगर श्रद्धा संग है,
भगवान बुद्ध के ध्यान में मलंग हैं,
हैप्पी बुद्ध पूर्णिमा कहने का ये नया ढंग है !!
बुद्ध पूर्णिमा की शुभकामनाएं !!!

सच का साथ देते रहो,
अच्छा सोचो अच्छा कहो,
प्रेम धारा बनके बहो,
आपके लिए बुद्ध पूर्णिमा शुभ हो !!
Happy Buddha Purnima !!!

नई दिल्ली। हिंदू और बौद्ध दोनों ही धर्मों में बुद्ध पूर्णिमा का खास महत्त्व है और इस दिन को बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। मान्यता है कि बौद्ध धर्म के संस्थापक महात्मा बुद्ध (Mahatma Buddha) भगवान विष्णु का अवतार हैं। इसे बुद्ध जयंती (Buddha Jayanti), 'वेसाक' (Vesak), विनायक पूर्णिमा (Vinayak Purnima) या सत्यध विनायक पूर्णिमा (Satya Vinayak Purnima) उत्सव के नाम से भी जाता जाता है। इस बार पूरे देशभर में बुद्ध पूर्णिमा 18 मई को मनाई जा रही है। बौद्ध पूर्णिमा के दिन बौद्ध लोग घरों में दीपक जलाते हैं, फूलों से घरों को सजाते हैं और प्रार्थनाएं करते हैं। इस दिन बोधिवृक्ष की पूजा की खास मानिता है। इस खास मौके पर अपनों को भेजें नीचे दिये गए बधाई संदेश..... Buddha Purnima पर अपनों को भेजें ये संदेश प्रभु का हाथ आपके सिर पर हो, सुख-समृद्धि आपके दर पर हो, जो आप चाहें वो जरूर पाएं, बुद्ध पूर्णिमा की शुभकामनाएं !!! प्रेम, अहिंसा और शांति, यही है भगवान बुद्ध की दिशा ! इस बुद्ध पूर्णिमा पर... करते हैं आपकी खुशहाली की आशा !! बुद्ध पूर्णिमा की शुभकामनाएं !!! बुद्ध के ध्यान में मगन हैं, सबके दिल में शांति का वास है, तभी तो ये बुद्ध पूर्णिमा, सबके लिए इतनी ख़ास है !! बुद्ध पूर्णिमा की शुभकामनाएं !!! दिल में नेक ख्याल हों , और होंठो पर सच्चे बोल, बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर, आपको शांति मिले अनमोल !! Happy Buddha Purnima !!! हर दिन आपके जीवन में आए... सुख, शांति और समाधान ! श्रद्धा और अहिंसा के दूत को... आज तहे दिल से प्रणाम ! Happy Buddha Purnima !! सुख और दुःख जीवन के रंग हैं, सब सही है अगर श्रद्धा संग है, भगवान बुद्ध के ध्यान में मलंग हैं, हैप्पी बुद्ध पूर्णिमा कहने का ये नया ढंग है !! बुद्ध पूर्णिमा की शुभकामनाएं !!! सच का साथ देते रहो, अच्छा सोचो अच्छा कहो, प्रेम धारा बनके बहो, आपके लिए बुद्ध पूर्णिमा शुभ हो !! Happy Buddha Purnima !!!