#Budget2019: ये हैं बॉलीवुड की कम बजट वाली फिल्में, जिसने बॉक्स ऑफिस पर की ताबड़तोड़ कमाई

Budget 2019: ये हैं बॉलीवुड की कम बजट वाली फिल्में, जिसने बॉक्स ऑफिस पर की ताबड़तोड़ कमाए
Budget 2019: ये हैं बॉलीवुड की कम बजट वाली फिल्में, जिसने बॉक्स ऑफिस पर की ताबड़तोड़ कमाए

नई दिल्ली। मोदी सरकार की दूसरी पारी में आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट पेश कर दिया है। आज जहां सबकी निगाहें बजट-2019 पर हैं ऐसे में हम आज आपको कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताते हैं जो बनी तो बेहद कम बजट में हैं लेकिन उनकी बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई हुई। यानि इन फिल्मों ने यह साबित कर दिया कि फिल्म का बजट नहीं बल्कि उसकी कहानी मायने रखती है।

Budget 2019 Five Low Budget Films Which Superhit In Box Office :

तुम्बाड

सोहम शाह ने फिल्म ‘तुम्बाड’ में डरावनी कहानी की अलग शैली दर्शकों के लिए पेश की थी। इस फिल्म का बजट 5 करोड़ रुपये था जबकि फिल्म की कुल कमाई 13 करोड़ रुपए थी इसके अलावा दर्शकों ने भी इस फिल्म को खूब पसंद किया था। फिल्म को राही अनिल ने डायरेक्ट किया था।

स्त्री

राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की फिल्म ‘स्त्री’ ने बड़े पर्दे पर काफी धमाल मचाया। स्त्री फिल्म का कुल बजट 23-24 करोड़ रुपए था। इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर 180 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन किया। इस हॉरर कॉमेडी फिल्म को अमर कौशिक ने डायरेक्ट किया था। फिल्म में अपारशक्ति खुराना, पंकज त्रिपाठी और अभिषेक बनर्जी भी मुख्य भूमिका में थे।

बधाई हो

एक्टर आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘बधाई हो’ बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रही। इस फिल्म का कुल बजट 29 करोड़ रुपए था। वहीं फिल्म ने 221 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन किया। फिल्म बधाई हो का निर्देशन अमर शर्मा ने किया है।

अंधाधुन

आयुष्मान खुराना और राधिका आप्टे की इस फिल्म का कुल बजट 32 करोड़ रुपए था। जबकि इस फिल्म का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 441 करोड़ तक पहुंचा। वहीं फिल्म को चीन में भी बहुत पसंद किया गया। चीन में भी फिल्म ने 335 करोड़ रुपए कमाए थे। अंधाधुन को श्रीराम राघवन ने डायरेक्ट किया था।

राजी

आलिया भट्ट की फिल्म ‘राजी’ का कुल बजट 40 करोड़ रुपए था। फिल्म ने सिनेमाघरों में 207 करोड़ रुपए की कमाई की थी। फिल्म में आलिया भट्ट के जासूस किरदार ने दर्शकों को अपनी ओर खींचा। फिल्म राजी को मेघना गुलजार ने डायरेक्ट किया है।

नई दिल्ली। मोदी सरकार की दूसरी पारी में आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट पेश कर दिया है। आज जहां सबकी निगाहें बजट-2019 पर हैं ऐसे में हम आज आपको कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताते हैं जो बनी तो बेहद कम बजट में हैं लेकिन उनकी बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई हुई। यानि इन फिल्मों ने यह साबित कर दिया कि फिल्म का बजट नहीं बल्कि उसकी कहानी मायने रखती है। तुम्बाड सोहम शाह ने फिल्म 'तुम्बाड' में डरावनी कहानी की अलग शैली दर्शकों के लिए पेश की थी। इस फिल्म का बजट 5 करोड़ रुपये था जबकि फिल्म की कुल कमाई 13 करोड़ रुपए थी इसके अलावा दर्शकों ने भी इस फिल्म को खूब पसंद किया था। फिल्म को राही अनिल ने डायरेक्ट किया था। स्त्री राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की फिल्म 'स्त्री' ने बड़े पर्दे पर काफी धमाल मचाया। स्त्री फिल्म का कुल बजट 23-24 करोड़ रुपए था। इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर 180 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन किया। इस हॉरर कॉमेडी फिल्म को अमर कौशिक ने डायरेक्ट किया था। फिल्म में अपारशक्ति खुराना, पंकज त्रिपाठी और अभिषेक बनर्जी भी मुख्य भूमिका में थे। बधाई हो एक्टर आयुष्मान खुराना की फिल्म 'बधाई हो' बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रही। इस फिल्म का कुल बजट 29 करोड़ रुपए था। वहीं फिल्म ने 221 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन किया। फिल्म बधाई हो का निर्देशन अमर शर्मा ने किया है। अंधाधुन आयुष्मान खुराना और राधिका आप्टे की इस फिल्म का कुल बजट 32 करोड़ रुपए था। जबकि इस फिल्म का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 441 करोड़ तक पहुंचा। वहीं फिल्म को चीन में भी बहुत पसंद किया गया। चीन में भी फिल्म ने 335 करोड़ रुपए कमाए थे। अंधाधुन को श्रीराम राघवन ने डायरेक्ट किया था। राजी आलिया भट्ट की फिल्म ‘राजी’ का कुल बजट 40 करोड़ रुपए था। फिल्म ने सिनेमाघरों में 207 करोड़ रुपए की कमाई की थी। फिल्म में आलिया भट्ट के जासूस किरदार ने दर्शकों को अपनी ओर खींचा। फिल्म राजी को मेघना गुलजार ने डायरेक्ट किया है।