Budget 2020: इन सामनों को खरीदने के लिए करनी होगी जेब ढीली, यह चीजें हुईं सस्ती

nirmal sitaraman
Budget 2020: इन सामनों को खरीदने के लिए करनी होगी जेब ढीली, यह सामना हुए सस्ते

नई दिल्ली। मोदी सरकार के दूसरे कार्याकाल का पहला बजट शनिवार को वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया। इस बजट को लेकर विपक्ष सवाल खड़े कर रहा है। विपक्ष का कहना है कि इस बजट से किसी को कोई फायदा नहीं मिलने वाला है। वहीं, इस बजट से लोगों को कुछ राहत मिलेगी, जबकि कुछ चीजें महंगी भी होंगी। जिसे खरीदने के लिए आपको अपनी जेब ढीली करनी पडेगी।

Budget 2020 To Buy These Salmon You Have To Loose Pockets It Is Cheap :

आम बजट 2020 को पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अब तक सबसे लंबा बजट भाषण दिया। हालांकि, तबियत सही नहीं होने के कारण पूरा बजट नहीं पढ़ सकीं। इससे पहले जसवंत सिंह ने साल 2003 में दो घंटे 13 मिनट का भाषण दिया था। वित्त मंत्री का भाषण 11 बजे शुरू हुआ था, जो ढाई घंटे से ज्यादा देर तक चला। लोगों को इस बजट से काफी उम्मीदे हैं। आइए जानते हैं कि क्या महंगा हुआ है और किस सामान की कीमतों में राहत मिली है।

इन चीजों को खरीदने में मिलेगी राहत
आम बजट 2020 पेश होने के बाद सोया प्रोटीन, रॉ शुगर, प्लास्टिक-केमिकल सस्ती हुई हैं। इस बजट के बाद रोजमर्रा के लिए प्रयोग होने वाला स्किम्ड मिल्क, टीवी, सोलर बैट्री सस्ती हुई। साथ ही न्यूज प्रिंट, प्लैटिनम, प्लास्टिक सीट और इलेक्ट्रिक कारें भी सस्ती हुई।

यह हुआ महंगा
इस बजट के बाद ऑटो पार्टस, मेडिकल इक्विपमेंट, फर्नीचर महंगे हो गए हैं। इससे उपभोक्ताओं की जेब पर असर देखने को मिलेगा। बजट के बाद तम्बाकू-सिगरेट, फुटवियर, मोबाइल, जूते-चप्पल भी महंगे हो गए हैं। साथ ही पानी का फिल्टर, ग्लास का सामान, पंखे और मिक्सर भी महंगे हुए हैं।

नई दिल्ली। मोदी सरकार के दूसरे कार्याकाल का पहला बजट शनिवार को वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया। इस बजट को लेकर विपक्ष सवाल खड़े कर रहा है। विपक्ष का कहना है कि इस बजट से किसी को कोई फायदा नहीं मिलने वाला है। वहीं, इस बजट से लोगों को कुछ राहत मिलेगी, जबकि कुछ चीजें महंगी भी होंगी। जिसे खरीदने के लिए आपको अपनी जेब ढीली करनी पडेगी। आम बजट 2020 को पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अब तक सबसे लंबा बजट भाषण दिया। हालांकि, तबियत सही नहीं होने के कारण पूरा बजट नहीं पढ़ सकीं। इससे पहले जसवंत सिंह ने साल 2003 में दो घंटे 13 मिनट का भाषण दिया था। वित्त मंत्री का भाषण 11 बजे शुरू हुआ था, जो ढाई घंटे से ज्यादा देर तक चला। लोगों को इस बजट से काफी उम्मीदे हैं। आइए जानते हैं कि क्या महंगा हुआ है और किस सामान की कीमतों में राहत मिली है। इन चीजों को खरीदने में मिलेगी राहत आम बजट 2020 पेश होने के बाद सोया प्रोटीन, रॉ शुगर, प्लास्टिक-केमिकल सस्ती हुई हैं। इस बजट के बाद रोजमर्रा के लिए प्रयोग होने वाला स्किम्ड मिल्क, टीवी, सोलर बैट्री सस्ती हुई। साथ ही न्यूज प्रिंट, प्लैटिनम, प्लास्टिक सीट और इलेक्ट्रिक कारें भी सस्ती हुई। यह हुआ महंगा इस बजट के बाद ऑटो पार्टस, मेडिकल इक्विपमेंट, फर्नीचर महंगे हो गए हैं। इससे उपभोक्ताओं की जेब पर असर देखने को मिलेगा। बजट के बाद तम्बाकू-सिगरेट, फुटवियर, मोबाइल, जूते-चप्पल भी महंगे हो गए हैं। साथ ही पानी का फिल्टर, ग्लास का सामान, पंखे और मिक्सर भी महंगे हुए हैं।