1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Budget 2021: कांग्रेस नेता ने उठाया सवाल, कहा-बहुमूल्य संपत्तियों को बेचने के अलावा बजट में कुछ नहीं

Budget 2021: कांग्रेस नेता ने उठाया सवाल, कहा-बहुमूल्य संपत्तियों को बेचने के अलावा बजट में कुछ नहीं

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को आम बजट पेश किया। इस आम बजट को लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। कांग्रेस ने कहा है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के भाषण में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में 37 महीनों की रिकॉर्ड गिरावट का जिक्र नहीं है और इसमें अर्थव्यवस्था को गति देने पर ध्यान नहीं दिया गया है।

पढ़ें :- पठानकोट में लगे सनी देओल के लापता होने के पोस्टर, लोगों का आरोप-एक भी काम नहीं किए

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने ट्वीट कर कहा है कि, वित्त मंत्री निर्मला सितारमण के भाषण में इसका ​कोई जिक्र नहीं हुआ कि जीडीपी में 37 महीनों की रिकॉर्ड गिरावट दर्ज की गयी है। 1991 के बाद से यह सबसे बड़ा संकट है। मनीष तिवारी ने अपने ट्वीट में दावा किया है कि, देश की बहुमूल्य संपत्तियों को बेचने के अलावा बजट में कोई मुख्य ध्यान नहीं दिया गया।

उन्होंने कहा कि मुख्य बात यह है कि अर्थव्यवस्था को आगे नहीं बढ़ाओ, सिर्फ देश की बहुमूल्य संपत्तियों को बेचो। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को बजट पेश किया।

इसमें देश में बुनियादी अवसंरचना के सृजन के जरिए आर्थिक वृद्धि को गति देने के लिए वित्त वर्ष 2021-22 में पूंजीगत व्यय को 34.5 प्रतिशत बढ़ाकर 5.5 लाख करोड़ रुपये करने का प्रस्ताव किया है। सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों तथा वित्तीय संस्थानों में हिस्सेदारी बिक्री से वित्त वर्ष 2021-22 में 1.75 लाख करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा गया है।

 

पढ़ें :- India and South Africa: साउथ अफ्रीका ने भारत को दिया 250 रन का लक्ष्य, डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन ने खेली दमदार पारी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...