1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Budget 2022: बजट में युवाओं के लिए बड़ी संभावनाओं के द्वार खुले, 60 लाख नई नौकरियां देने की घोषणा

Budget 2022: बजट में युवाओं के लिए बड़ी संभावनाओं के द्वार खुले, 60 लाख नई नौकरियां देने की घोषणा

देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को संसद में केंद्रीय बजट पेश किया। बहुप्रतीक्षित बजट में युवाओं को सौगात देने के लिए विशेष ध्यान दिया गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Budget 2022: देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को संसद में केंद्रीय बजट पेश किया। बहुप्रतीक्षित बजट में युवाओं को सौगात देने के लिए विशेष ध्यान दिया गया है। निर्मला सीतारमण ने बजट पेश करते हुए कहा कि इस बजट में विकास को प्रोत्साहन दिया गया है। निर्मला सीतारमण ने कहा कि कोरोना काल में पढ़ाई का काफी नुकसान उठाना पड़ा है। एक क्लास एक टीवी चैनल को 12 से बढ़ाकर 200 टीवी चैनल करने का फैसला किया गया है। यही नहीं डिजिटल विश्वविद्यालय की स्थापना होगी। रोजगार के लिए बड़ी संभावनाओं का द्वार खेलते हुए वित्त मंत्री ने 60 लाख नई नौकरियों का ऐलान किया है। उन्होंने ये भी कहा कि 30 लाख अतिरिक्त नौकरी देने की क्षमता है।

पढ़ें :- सीएम योगी का ऐलान, लोकसभा के 75 सीटों का संकल्प लेकर आगे बढ़ेगी बीजेपी

आत्मनिर्भर भारत के जरिए 16 लाख नौकरियां दी जाएंगी 
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि आत्मनिर्भर भारत के जरिए 16 लाख नौकरियां दी जाएंगी। संसद में बजट पेश करते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के अंतर्गत 16 लाख नौकरियां दी जाएंगी।  बता दें कि रोजगार को लेकर मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर रही है। विपक्षी दलों का कहना है कि ये सरकार रोजगार पैदा करने में नाकाम रही है। लेकिन अब सरकार ने 60 लाख नौकरियों का ऐलान करके विपक्ष को जवाब दे दिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...