1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना संक्रमण के बीच समय से पहले शुरू हो सकता है बजट सत्र, नहीं होगा संसद का शीतकालीन सत्र

कोरोना संक्रमण के बीच समय से पहले शुरू हो सकता है बजट सत्र, नहीं होगा संसद का शीतकालीन सत्र

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण और किसान आंदोलन के बीच जल्द ही संसद का बजट सत्र शुरू होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि अलगे वर्ष समय से पहले ही बजट सत्र शुरू हो सकता है लेकिन बजट अपने तय समय यानी एक फरवरी को ही पेश किया जाएगा। इसको लेकर मंत्रालयों में तैयारी भी शुरू कर दी गई है।

पढ़ें :- World AIDS Day 2021:आज विश्व एड्स दिवस है,जानें क्यों मनाया जाता है यह दिन

बता दें कि कोरोना संकट के कारण इस बार संसद सत्र का शीतकालीन सत्र आयोजित नहीं किया गया है। ऐसा लंबे समय बाद हुआ है जब संसद का सत्र नहीं हो रहा है। इसी मामले को लेकर पिछले दिनों लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने संसदीय मंत्री को पत्र लिखा था।

संसदीय मंत्री जोशी ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन को लिखे पत्र में कहा है कि कोरोना संकट के कारण इस बार सितंबर में मानसून सत्र आयोजित नहीं किया गया था। इसमें काफी सावधानी बरती गई थी। मानसून सत्र में कुल 27 विधेयकों को पास किया गया था। बता दें कि बजट सत्र अक्सर जनवरी के आखिर में शुरू होता है।

आम बजट के लिए वित्त मंत्रालय ने शुरू की तैयारी
देश में वित्त वर्ष 2021-22 के लिए आम बजट पर काम शुरू हो गया है। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को इस बारे में उद्योगजगत के प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात कर उनके सुझाव जाने। उद्योग जगत के प्रतिनिधियों ने सरकार से आने वाले साल में स्वास्थ्य और इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्च बढ़ाने के सुझाव दिए।

 

पढ़ें :- LPG Price Rise : एलपीजी सिलेंडर के दाम 100 रुपये से ज्यादा बढ़े, जानें अपने शहर में कीमत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...