1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उत्तर प्रदेश में आज से शुरू होगा विधानमंडल का बजट सत्र

उत्तर प्रदेश में आज से शुरू होगा विधानमंडल का बजट सत्र

यूपी का  विधानमंडल का बजट सत्र आज से शुरू होगा। सत्र की शुरुआत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से होगी।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

उत्तर प्रदेश । यूपी का  विधानमंडल का बजट सत्र आज से शुरू होगा। सत्र की शुरुआत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से होगी।  पहली बार बजट सत्र में विधान सभा की कार्यवाही नेशनल ई-विधान एप्लीकेशन के तहत संचालित होगी। यह आसार लगाया जा रहा है की विपक्ष भी सदन में सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर रहा है। इस दौरान विपक्ष सदन में हंगामा कर सकते हैं। साल 2022 का यह अठारहवीं विधान सभा का भी पहला सत्र । इस सत्र में राज्य सरकार वित्तीय वर्ष 2022-23 का बजट पारित कराएगी।

पढ़ें :- नौतनवा:सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच हर्षोल्लास के साथ 74वॉ गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी मना

बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह 11 बजे विधान सभा मंडल में बैठक शुरू होगा। इस बैठक में विधान परिषद और विधान सभा सदस्यों की संंयुक्त बैठक होगी।

इस सभा का अभिभाषण  राज्यपाल आनंदीबेन पटेल शुरू किया जायेगा। वह राज्य सरकार के कामकाज का विवरण देंगी। 26 मई को सरकार दोनों सदनों में वित्तीय वर्ष 2022-23 का बजट पेश करेगी। योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह पहला बजट होगा।

विधानमंडल के पिछले सत्र में चार अध्यादेशों के प्रतिस्थानी विधेयकों  को लाया गया था। जिसको इस बजट सत्र में पारित कराएगी। इनमें भातखंडे राज्य संस्कृति विश्वविद्यालय अध्यादेश, 2022, उत्तर प्रदेश राज्य विश्वविद्यालय (संशोधन) अध्यादेश, 2022, उत्तर प्रदेश औद्योगिक क्षेत्र विकास (संशोधन) अध्यादेश, 2022 और उत्तर प्रदेश निजी विश्वविद्यालय (संशोधन) अध्यादेश, 2022 शामिल हैं।

पढ़ें :- नौतनवा:भाजपा नेता के घर पर चले बुलडोजर मामले में फिर पहुंचे एसडीएम,ली जानकारी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...