1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP में बजट सत्र आज से होगा शुरू, स्पीकर ह्रदय नारायण दीक्षित ने किया कार्यवाही का आह्वान

UP में बजट सत्र आज से होगा शुरू, स्पीकर ह्रदय नारायण दीक्षित ने किया कार्यवाही का आह्वान

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Budget Session To Begin In Up From Today Speaker Hriday Narayan Dixit Called For Action

लखनऊ: यूपी विधान सभा का बजट सत्र आज से शुरू होने जा रहा है। दरअसल, प्रमुख विपक्षी दल राज्य सरकार को किसानों, बेरोजगारी, बढ़ती महंगाई और कानून-व्यवस्था की स्थिति के मुद्दों से अवगत कराने के लिए तैयार हैं। योगी आदित्यनाथ सरकार सोमवार को अपना वार्षिक बजट 2021-22 पेश करने के लिए तैयार है।

पढ़ें :- पंचायत चुनाव: अपने तय समय पर होगा पहला चरण, 18 जिलों में कल होगी वोटिंग

आपको बता दें, राज्य में अगले साल के शुरू में चुनाव होने से पहले भाजपा सरकार का यह आखिरी बजट होगा। दोनों सदनों की संयुक्त बैठक से पहले राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का संबोधन सुबह 11 बजे होगा, जिसमें बजट सत्र की शुरुआत होगी।

सदन के कारोबार का सुचारू संचालन

राजनीतिक दल अपनी-अपनी रणनीति बनाने के लिए अपने विधायक दलों की बैठकें कर रहे हैं। विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी ने सर्वदलीय बैठक में भाग लेने के बाद कहा कि हम विभिन्न मुद्दों पर बहस की अनुमति देने के लिए और अधिक बैठकें करने की मांग कर रहे हैं… विपक्ष के पास सही तालमेल है, स्पीकर ह्रदय नारायण दीक्षित ने सदन के कारोबार के सुचारू संचालन के लिए सभी राजनीतिक दलों का सहयोग लेने के लिए बुधवार को यहां बैठक बुलाई थी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार 2021-2022 के लिए सदन में पेपरलेस बजट पेश करेगी। उन्होंने राज्य सरकार की कोरोना के प्रसार की जांच की सफल रणनीति का उल्लेख किया और कहा कि राज्य सरकार सदन में महत्वपूर्ण मुद्दों पर सार्थक बहस करना चाहेगी। मुख्यमंत्री के अलावा, संसदीय मामलों के मंत्री और वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, अपना दल के नेता नील रतन सिंह पटेल, बसपा नेता लालजी वर्मा और कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा ‘मोना’ ने बैठक में भाग लिया।

पढ़ें :- ममता बनर्जी ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा-बाहरी लोग आकर यहां पर फैला रहे कोरोना संक्रमण

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...