1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Budh Grah Rashi Parivartan : इस दिन बुध देव करेंगे राशि परिवर्तन, जातकों का खुल जाएगा भाग्य

Budh Grah Rashi Parivartan : इस दिन बुध देव करेंगे राशि परिवर्तन, जातकों का खुल जाएगा भाग्य

ग्रह मंडल के राजकुमार बुध देव राशि परिवर्तन करने वाले है। बुध देव को वाणी का करक माना जाता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Budh Grah Rashi Parivartan : ग्रह मंडल के राजकुमार बुध देव राशि परिवर्तन करने वाले है। बुध देव को वाणी का करक माना जाता है। संवाद और वार्ता के लिए बुध देव की कृपा बहुत आवश्यक है। कुंडली में बुध देव का प्रसन्न होना बहुत जरूरी है।आइये जानते है भगवान बुध को प्रसन्न करने के लिए कौन उपाय करने करने चाहिए।ज्योतिषों की मान्यता है कि बुधवार को पश्चिम दिशा में यात्रा करना अशुभ माना जाता है। इस दिन यात्रा करने से आपके काम बिगड़ते है।  7 फरवरी 2023 को बुध ग्रह भी मकर राशि  में गोचर करेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध शनि का राशि है, जिसे बुध का मित्र माना जाता है। आइये जानते हैं, किन राशियों के लिए बुध का गोचर शुभ और सकारात्मक फल देनेवाला है।

पढ़ें :- नव सम्वत् पर संस्कृति का सादर वन्दन करें : डॉ. सौरभ मालवीय

वृष राशि
वृष राशि के स्वामी ग्रह शुक्र हैं, जिन्हें बुध ग्रह का मित्र माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि में बुध द्वितीयेश और पंचमेश होते हैं और बुध ग्रह का गोचर इस राशि के नवम स्थान यानी भाग्य स्थान में हो रहा है। ऐसे में बुध ग्रह के गोचर से आपको भाग्य का साथ मिलेगा और भाग्य की वजह से ही धन की प्राप्ति होगी। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है, शिक्षा, प्रणय संबंधों, वाणी और संतान को लेकर शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं।

कन्या राशि
कन्या राशि में बुध ग्रह की अपनी राशि है और इस राशि में बुध पंचम स्थान में गोचर कर रहे हैं। इससे आपको रोजगार के क्षेत्र में लाभ मिलेगा। वहीं, लोग आपकी बुद्धि और तर्क शक्ति की प्रशंसा करेंगे। कार्यक्षेत्र में बड़ी उपलब्धि हासिल होगी। व्यवसाय से अच्छी डील हासिल कर सकते हैं।

मीन राशि 
मीन राशि में बुध का गोचर उनके ग्यारहवें भाव में होगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध कुंडली में चौथे और सातवें भाव के स्वामी हैं। बुध गोचर का यह समय आपके लिए धन-संपत्ति, पत्नी और कारोबार से जुड़ी इच्छाओं की पूर्ति का समय है। इस दौरान प्रॉपर्टी के व्यवसाय या जमीन की खरीद-बिक्री में अच्छा मुनाफा होने के योग हैं। इसके अलावा पत्नी या ससुराल की तरफ से भी आमदनी हो सकती है।

पढ़ें :- Chaitra Navratri 2023 : नवरात्रि में धन वृद्धि के लिए करें पान के पत्ते के ये उपाय, होगा लाभ
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...