1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. गोली की रफ्तार से दौड़ेगी Bugatti La Voiture Noire कार, कीमत जान रह जायेंगे दंग

गोली की रफ्तार से दौड़ेगी Bugatti La Voiture Noire कार, कीमत जान रह जायेंगे दंग

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। Bugatti La Voiture Noire की दुनिया सबसे महंगी कार है। इस शानदार लुक और दमदार इंजन वाली कार की कीमत 8.5 मिलियन यूरो यानी की तकरीबन 75 करोड़ रुपये है। इसकी खूबियों का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि Bugatti इस कार की सिर्फ 10 यूनिट्स ही बनाएगी। इसकी रफ्तार 380 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

दमदार है इंजन

Bugatti ने इस कार में उसी इंजन का इस्तेमाल किया है, जो बुगाटी Chiron में किया गया था। इस कार का व्हीलबेस थोड़ा ज्यादा है, जो कि कार के अंदर बेहतर स्पेस देता है। Bugatti La Voiture Noire में कंपनी ने 6 एग्जॉस्ट यानी की साइलेंसर का प्रयोग किया है। साथ ही इसमें 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स भी दिया गया है।

गोली की रफ्तार से दौड़ेगी कार

दावा किया जा रहा है कि Bugatti La Voiture Noire सबसे महंगी स्पोर्ट्स कार है। इसमें कंपनी ने 8 लीटर की क्षमता का 16 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन दिया है, जो कि 1,103 kW / 1,500 PS की पावर 1,600nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार की रफ्तार भी इसकी खासियत है। इसकी टॉप स्पीड 380 किलोमीटर प्रतिघंटा है और सिर्फ 2.4 सेकेंड में ही यह कार 0-60 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ सकती है।

ऐसा है डिजाइन

Bugatti La Voiture Noire एरोडायनमिक डिजाइन दिया गया है जो कि हवा को पार चीरती हुई कार को आगे बढ़ने में काम आता है। इस कार में कार्बन फाइबर पैनल्स और कार के पिछले हिस्से में पूरे बैक को कवर करते हुए LED लाइट्स दी गई हैं। कंपनी ने दावा किया है कि ये अब तक की सबसे ज्यादा कंफर्टेबल कार है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...