1. हिन्दी समाचार
  2. 4 मंजिला इमारत गिरी, 13 लोगों की मौत, कई घायल

4 मंजिला इमारत गिरी, 13 लोगों की मौत, कई घायल

Building Collapse At Dongri In Mumbai Death Toll Rises To 13 Rescue Operation Continues

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

मुंबई। दक्षिण मुंबई में मंगलवार देर शाम एक चार मंजिला रिहाइशी इमारत गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई। जिनमें एक 18 महीने का बच्चा और चार महिलाएं शामिल हैं। इमारत के मलबे से 8 घायल लोगों को निकालने में बचावकर्मियों को सफलता मिली है।

पढ़ें :- IPL 2020: आउट करने पर हार्दिक पांड्या से भिड़े क्रिस मौरिस, फिर जानिए क्या हुआ

डोंगरी इलाके के केसरबाई भवन के मलबे में अभी भी 6 के लगभग परिवारों के फंसे होने की आशंका है। सभी घायलों का इलाज नज़दीक के जेजे अस्पताल में चल रहा है। दमकल विभाग और एनडीआरएफ कि टीम राहत और बचाव कार्य में अभी भी जुटी हुई है।

इमारत का अवैध रूप से बना हिस्सा पूर्वान्ह 11.30 बजे ढह गया। बीएमसी के प्रवक्ता ने बताया कि मरने वालों की पहचान साबिया निसार शेख , सायरा रेहान शेख , के अमीराजान, सना सलमानी, जुबैर सलमानी, अब्दुल सत्तार कालू शेख, मुजम्मिल मंसूर सलमानी, जावेद इस्माइल, अरहान शहजाद, इब्राहीम डेढ़ साल के रूप में हुई है।

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घटना की जांच का आदेश दिया है और कहा है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। विपक्षी दलों ने हादसे के लिए सरकार की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराते हुए घटना की विस्तृत जांच की मांग की है। उन्होंने दोषी पाए जाने वालों पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है।

पढ़ें :- पाकिस्तान का सबसे बड़ा कुबूलनामा: मंत्री फवाद बोले-पुलवामा हमला इमरान सरकार की बड़ी कामयाबी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...