1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. सीमा सुरक्षा के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण मोदी सरकार की पहली प्राथमिकता : Amit Shah

सीमा सुरक्षा के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण मोदी सरकार की पहली प्राथमिकता : Amit Shah

राजस्थान के जैसलमेर (Jaisalmer) जिले में रविवार को बीएसएफ (BSF) के स्थापना दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि सीमा सुरक्षा हेतु अच्छे इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण मोदी सरकार (Modi Government) की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में इंफ्रास्ट्रक्चर (Infrastructure)  व सड़क निर्माण का जो बजट 2008 से 2014 तक लगभग 23000 रुपये करोड था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

जैसलमेर। राजस्थान के जैसलमेर (Jaisalmer) जिले में रविवार को बीएसएफ (BSF) के स्थापना दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि सीमा सुरक्षा हेतु अच्छे इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण मोदी सरकार (Modi Government) की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में इंफ्रास्ट्रक्चर (Infrastructure)  व सड़क निर्माण का जो बजट 2008 से 2014 तक लगभग 23000 रुपये करोड था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने उसको बढ़ाकर 2014 से 2020 तक 44600 करोड़ रुपये करने का काम किया है।

पढ़ें :- UP Election 2022 : कैराना में अमित शाह ने किया घर-घर प्रचार, चुनाव आयोग के कोविड नियमों की उड़ी धज्जियां

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि कोई भी देश तभी प्रगति कर सकता है और अपनी संस्कृति को प्रोत्साहित कर सकता है जब वह सुरक्षित हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारे लिए सीमा सुरक्षा का मतलब ही राष्ट्रीय सुरक्षा है। देश की सीमाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने वाले सभी जवानों पर पूरे देश को गर्व है।अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि भले ही दुश्मन संख्या में अधिक हो उनके पास आधुनिक हथियार हों, फिर भी विजयश्री उसी का वरण करती है। जो साहस व वीरता के साथ देशभक्ति के जज्बे से प्रेरित होकर दुश्मन का सामना करता है। उन्होंने कहा कि 1971 में लोंगेवाला में सेना व BSF द्वारा दुश्मन की पूरी टैंक बटालियन का नाश करना इसका उदाहरण है।

पढ़ें :- UP Election 2022: यूपी चुनाव में बीजेपी पक्ष में माहौल बनाने उतरा शीर्ष नेतृत्व, करेगा ये काम

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि मानव जाति के इतिहास में वीरता को सम्मानित करने के लिए कोई पदक बना ही नहीं है, हमारे जवानों की वीरता ही स्वयं में पूरे देश के लिए एक पदक है। उन्होंने कहा कि मेरा सभी से आग्रह है कि आप सीमा की सुरक्षा के साथ जब समय मिले तब सरकार की गरीब कल्याण की योजनाओं का लाभ सीमा पर रह रहे लोगों को मिला है या नहीं इसका भी ध्यान रखें। सीमा पर रहने वाले लोगों के साथ संबंध व संवाद स्थापित कर हम देश की सीमाओं की सुरक्षा का एक मजबूत चक्र बना सकते हैं।

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि 1971 के युद्ध में लोंगेवाला पोस्ट के वीर नायक भैरों सिंह राठौड़ जी से आज जैसलमेर में मिलने का सौभाग्य मिला है। लोंगेवाला से दुश्मनों को खदेड़ने की आपकी वीरता और मातृभूमि के प्रति प्रेम ने देश के इतिहास व देशवासियों के हृदय में एक अपार श्रद्धा का स्थान बनाया है। आपको नमन करता हूं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...