बुलंदशहर गैंगरेप केस: दो आरोपियों को मिली जमानत, आज मिलेगी रिहाई

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के चर्चित बुलंदशहर हाईवे गैंगरेप केस में आरोपी बनाए गए रईस और शावेज को बुधवार को जेल से रिहा किया जा सकता है। ​बताया जा रहा है कि शनिवार को इस मामले की सुनवाई करते हुए अदालत ने दोनों आरोपियों को जमानत दे दी थी। अदालत के निर्देशानुसार दोनों आरोपियों को जमानत के लिए दो दो गारंटर चाहिए थे। जिनके सत्यापन का काम बुलंदशहर पुलिस ने मंगलवार को पूरा कर लिया है।




29 जुलाई 2016 की रात बुलंदशहर के हाइवे 91 पर हुई लूट और मां—बेटी से गैंगरेप की घटना ने देश भर का ध्यान अपनी ओर खींचा था। इस घटना के बाद यूपी पुलिस द्वारा दिखाई गई असंवेदनशीलता के चलते कई पुलिसकर्मियों पर भी गाज गिरी थी। यह मुद्दा यूपी में बीजेपी और सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के बीच जुबानी जंग की वजह भी बना था। जिसके बाद यूपी सरकार ने इस मामले में पूरी तत्परर्ता दिखाते हुए कार्रवाई की थी।




आज इसी मामले में आरोपी बनाए गए अपराधियों को जमानत मिल चुकी है। ऐसी परिस्थितियों में यह सवाल उठने लगा है कि इस गैंगरेप केस पर राजनीति करने वाले लोग अब इस घटना के पीड़ित परिवार की संवेदनाओं से खेल रहे हैं। आरोपियों को रिहाई मिल रही है, लेकिन कोई भी ​राजनेता इस मामले पर कुछ कहने को तैयार नहीं है।