पंचायती फरमान पर हैवान बनकर पत्नी पर टूट पड़ा पति, वीडियो वायरल

बुलंदशहर। योगी सरकार के महिला सुरक्षा के दावों को धता बताते हुए बुलंदशहर के एक गांव की पंचायत ने ऐसा फैसला सुनाया कि जिसने भी सुना रोंगटे खड़े हो गए। हुआ यूं कि महिला अपने पड़ोस में रहने वाले प्रेमी के साथ भाग गई थी। गांव वालो ने किसी तरह उसे खोज निकाला और फिर पंचायत के सामने पेश किया गया। पंचायत ने उसे पेड़ से बांधकर पीटने की सजा सुना दी। जिसके बाद पूरे गांव के सामने उसे पेड़…

बुलंदशहर। योगी सरकार के महिला सुरक्षा के दावों को धता बताते हुए बुलंदशहर के एक गांव की पंचायत ने ऐसा फैसला सुनाया कि जिसने भी सुना रोंगटे खड़े हो गए। हुआ यूं कि महिला अपने पड़ोस में रहने वाले प्रेमी के साथ भाग गई थी। गांव वालो ने किसी तरह उसे खोज निकाला और फिर पंचायत के सामने पेश किया गया। पंचायत ने उसे पेड़ से बांधकर पीटने की सजा सुना दी। जिसके बाद पूरे गांव के सामने उसे पेड़ से बांधा गया और फिर तब तक बेल्ट से मारा गया जब तक कि वो बेहोश नहीं हो गई। इस दौरान महिला मदद के लिए गुहार लगाती रही और तानाशाह पंचायत के सदस्यों के साथ ही पूरे गांव के लोग तमाशबीन बने रहे।

पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने सात नामजद और एक दर्जन अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। पुलिस ने महिला के पति, गांव के पूर्व प्रधान और उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया है।

{ यह भी पढ़ें:- मीडिया के सामने आई वजीम रिजवी को धमकी मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी की पत्नी }

इसलिए पंचायत ने दिया महिला को पीटने का आदेश

बुलंदशहर के स्याना क्षेत्र की रहने वाली एक विवाहित महिला गांव के ही एक युवक के साथ फरार हो गयी थी। महिला पांच-छह दिन तक उसी के साथ रही। बाद में उस युवक के एक रिश्तेदार उसे गांव में वापस छोड़ गए थे। महिला के गैर पुरुष के साथ जाने पर गांव में बीते 20 मार्च को पंचायत बैठी। आरोप है कि पंचायत के फरमान पर महिला को पूरे गांव के सामने पेड़ से बांधा गया। महिला के पति ने उसकी बेल्टों व डंडों से सरेआम पिटाई की। सी दौरान पूरा गांव तमाशबीन बना रहा और महिला मदद की गुहार लगाती रही। महिला ने ग्रामीणों से आग्रह भी किया गया, लेकिन ग्रामीणों ने उसकी एक नहीं सुनी। इस पूरे मामले का एक वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल गो गया है। वीडियों में महिला का पति उसे पीटते हुए कह रहा है ‘अब भाग के दिखा।’

{ यह भी पढ़ें:- बारात लेकर पहुंचे दूल्हे का दुल्हन ने चप्पलों के साथ किया स्वागत }

वीडियो देखने के बाद एसपी सिटी प्रवीन रंजन प्राप्त ने मामले को संज्ञान में लेते हुए पीड़ित महिला से सम्पर्क किया और उसकी तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पूर्व प्रधान और उसके पति सहित 20 से 25 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसपी सिटी ने बताया कि महिल के पति, पूर्व प्रधना और उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। साथ ही वीडियो में लोगो को चिन्हित करके उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

 

{ यह भी पढ़ें:- पत्नी की नौकरी को लेकर अक्सर होता था झगड़ा, दारोगा ने खुद को मारी गोली }

Loading...