1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बुलंदशहर: नाबालिग रेप पीड़िता की अस्पताल मे हुई मौत, बुरी तरह झुलसने के बाद भी सुनाई आपबीती

बुलंदशहर: नाबालिग रेप पीड़िता की अस्पताल मे हुई मौत, बुरी तरह झुलसने के बाद भी सुनाई आपबीती

Bulandshahr Death Of Minor Rape Victim In Hospital Even After Scorching Badly Heard

By आराधना शर्मा 
Updated Date

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले मे बीते दिन गैंग रेप पीड़िता ने इंसाफ न मिलने से आत्महत्या कर ली थी वही दूसरी तरफ बुलंदशहर से आज एक और ऐसी घटना सामने आई जिसने लोगों का दिल दहला दिया। दरअसल मामला 3 महीने पहले का है। आपको बता दें, तीन महीने पहले एक नाबालिग से रेप किया गया था। अब 15 वर्षीय पीड़िता संदिग्ध रूप से आग से झुलस गई।

पढ़ें :- सूरत में भीषण सड़क हादसा, फुटपाथ पर सो रहे 20 मजदूरों पर चढ़ा ट्रक, 13 की मौत

मंगलवार को इलाज के दौरान पीड़िता की मौत हो गई।  पुलिस ने बताया कि एक रिश्तेदार और उसके दो दोस्तों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था।  आरोपी इस समय जेल में हैं।  मृतका के पिता ने आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने मंगलवार को बताया कि आरोपी के रिश्तेदार और उसके अन्य दोस्त पीड़िता पर केस वापस लेने का दबाव बना रहे थे।

उन्होंने कहा, ‘रेप की वारदात 15 अगस्त को हुई थी। आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। इस समय भी वो जेल में हैं। आज सुबह पीड़िता को जली हुई अवस्था में अस्पताल लाया गया। उसे बेहतर इलाज के लिए दिल्ली रेफर किया गया, जहां उसकी मौत हो गई।’

उन्होंने आगे कहा, ‘सुबह 11 बजे ये जानकारी में आया कि पीड़िता ने खुद को आग लगा ली है। हालांकि परिवार का आरोप है कि उसे अन्य लोगों ने आग लगाई है। इस मामले में निष्पक्ष जांच की जाएगी। फिलहाल इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।’

वीडियो आया सामने

पढ़ें :- Corona vaccine लगने के बाद 48 वर्षीय वार्ड बॉय की मौत, CMO ने बताई मौत की वजह

बुलंदशहर के सरकारी अस्पताल का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें पीड़िता को सबसे पहले लाया गया था। वीडियो में महिला कह रही है कि आरोपियों से मिल रही धमकी के चलते उसने खुद को आग लगा ली। इस मामले में दर्ज कराई गई FIR के अनुसार, पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया कि रेप के आरोपियों के परिवार वालों ने उनकी बेटी पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाई है। पुलिस दोनों एंगल को ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है।

बता दें कि इस मामले में दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। 15 अगस्त को दर्ज कराई गई पीड़िता के पिता की शिकायत के आधार पर एक बगीचे की सुरक्षा के लिए गांव आए युवक ने उनकी बेटी से रेप किया था। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...