बुलंदशहर में गोकशी के शक में भारी बवाल, एक इंस्पेक्टर की मौत के बाद तनाव बरकरार

bulandshahar-bwal
बुलंदशहर में गौकाशी के शक में भारी बवाल, एक इंस्पेक्टर की मौत के बाद तनाव बरकरार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोहत्या के शक मे तनाव की स्थित पैदा हो गयी। उपद्रवियों ने थाने पर भारी भीड़ के साथ हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि उपद्रवियों ने पुलिस की एक वैन में आग लगा दी। पुलिस ने जब हवाई फायरिंग शुरू की, तो उपद्रवी और उग्र हो गए। हंगामे के दौरान स्‍याना के पुलिस इंस्‍पेक्‍टर सुबोध कुमार सिंह की मौत हो गई है, वहीं इंस्पेक्टर के हमराही को भी गोली लगी है, जिसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। एडीजी लॉं एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने बताया कि हालत काबू में हैं, उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया। उनका कहना है कि ग्रामीणों ने पुलिस पर कई राउंड फायरिंग की है।

Bulandshahr Police Inspector Died In Bulandshahr Firing Upns :

दरअसल, स्याना कोतवाली क्षेत्र में चिगरवाठी चौकी के महाव में गोक़शी की घटना को लेकर सुबह से हिंदू संगठनों और ग्रामीणों में रोष व्याप्त था। गोवंशों के अवशेष को ट्रैक्टर-ट्राली में भरकर बजरंग दल और हियुवा के कार्यकर्ताओं ने चिंगरवाठी चौकी के सामने स्टेट हाईवे पर जाम लगाकर हंगामा करना शुरू कर दिया। साथ ही कोतवाल पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए जमकर प्रदर्शन किया। इसको लेकर पुलिस और भीड़ में संघर्ष हो गया। पुलिस ने गोहत्‍या के शक में प्रदर्शन कर रहे हजारों लोगों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए गोली चला दी। इसमें एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद भीड़ आग बबूला हो गई और उसने चौकी पर हमला कर दिया।

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की एक वैन और कई वाहनों को आग लगा दी। इसी दौरान भीड़ की ओर से जमकर पथराव किया गया। इसी बीच किसी ने फायरिंग कर दी जिसमें पुलिस इंस्‍पेक्‍टर सुबोध कुमार सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

बुलंदशहर में हालात को देखते हुए मेरठ के एडीजी प्रशांत कुमार और आईजी रेंज राम कुमार मौके पर पहुंच चुके हैं। घटनास्‍थल पर माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोहत्या के शक मे तनाव की स्थित पैदा हो गयी। उपद्रवियों ने थाने पर भारी भीड़ के साथ हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि उपद्रवियों ने पुलिस की एक वैन में आग लगा दी। पुलिस ने जब हवाई फायरिंग शुरू की, तो उपद्रवी और उग्र हो गए। हंगामे के दौरान स्‍याना के पुलिस इंस्‍पेक्‍टर सुबोध कुमार सिंह की मौत हो गई है, वहीं इंस्पेक्टर के हमराही को भी गोली लगी है, जिसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। एडीजी लॉं एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने बताया कि हालत काबू में हैं, उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया। उनका कहना है कि ग्रामीणों ने पुलिस पर कई राउंड फायरिंग की है।दरअसल, स्याना कोतवाली क्षेत्र में चिगरवाठी चौकी के महाव में गोक़शी की घटना को लेकर सुबह से हिंदू संगठनों और ग्रामीणों में रोष व्याप्त था। गोवंशों के अवशेष को ट्रैक्टर-ट्राली में भरकर बजरंग दल और हियुवा के कार्यकर्ताओं ने चिंगरवाठी चौकी के सामने स्टेट हाईवे पर जाम लगाकर हंगामा करना शुरू कर दिया। साथ ही कोतवाल पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए जमकर प्रदर्शन किया। इसको लेकर पुलिस और भीड़ में संघर्ष हो गया। पुलिस ने गोहत्‍या के शक में प्रदर्शन कर रहे हजारों लोगों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए गोली चला दी। इसमें एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद भीड़ आग बबूला हो गई और उसने चौकी पर हमला कर दिया।प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की एक वैन और कई वाहनों को आग लगा दी। इसी दौरान भीड़ की ओर से जमकर पथराव किया गया। इसी बीच किसी ने फायरिंग कर दी जिसमें पुलिस इंस्‍पेक्‍टर सुबोध कुमार सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।बुलंदशहर में हालात को देखते हुए मेरठ के एडीजी प्रशांत कुमार और आईजी रेंज राम कुमार मौके पर पहुंच चुके हैं। घटनास्‍थल पर माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।