1. हिन्दी समाचार
  2. बुलंदशहर हिंसा: आरोपी प्रशांत नट के घर से मिला इंस्पेक्टर सुबोध का मोबाइल फोन

बुलंदशहर हिंसा: आरोपी प्रशांत नट के घर से मिला इंस्पेक्टर सुबोध का मोबाइल फोन

Bulandshahr Violence Sit Recovered Official Mobile Phone Of Martyr Inspector Subodh Kumar Singh

By रवि तिवारी 
Updated Date

लखनऊ। बुलंदशहर हिंसा में शहीद हुए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह का मोबाइल उनकी हत्या के आरोपी प्रशांत नट के घर से बरामद हो गया है। पुलिस का दावा है कि शनिवार देर रात आरोपी प्रशांत नट के घर पर दबिश के दौरान यह मोबाइल बरामद हुआ। इसके अलावा 6 मोबाइल भी वहां से मिले हैं। पुलिस सभी बरामद मोबाइलों की जांच करा रही है।

पढ़ें :- 16 जनवरी 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलने वाला है रुका हुआ धन, जानिए अपनी राशि का हाल

एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि इंस्पेक्टर की हत्या कर लूटा गया सीयूजी मोबाइल बरामद कर लिया गया है। अन्य दो मोबाइल एवं पिस्टल की बरामदगी के लिए कार्रवाई चल रही है। जल्दी सफलता मिलने की उम्मीद है। 28 दिसंबर को यूपी पुलिस ने प्रशांत नट को बुलंदशहर-नोएडा बॉर्डर से गिरफ्तार किया था। आपको बता दें कि तीन दिसम्बर को बुलन्दशहर के स्याना क्षेत्र में गोकशी को लेकर हिंसा हुई थी। हिंसा के दौरान शहीद इंस्पेक्टर की हत्या कर रिवाल्वर और मोबाइल लूट कर ले गए थे।

ऐसे हुई थी इंस्पेक्टर की हत्या

बुलंदशहर में 3 दिसंबर 2018 को महाव गांव में गौकशी के बाद हिंसा हुई। इस वारदात में बजरंग दल, भारतीय जनता युवा मोर्चा जैसे संगठनों के नेता भी शामिल थे। हिंसा के दौरान चिंगरावठी पुलिस चौकी पर पथराव के बाद आग लगा दी गई। मौके पर भीड़ से मोर्चा ले रहे इंस्पंक्टर सुबोध कुमार सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और उनकी सरकारी गाड़ी को उपद्रवियों नें फूंक डाला था।

प्रदेश सरकार के आदेश पर गठित एसआईटी इस मामले में करीब 40 आरोपियों को जेल भेज चुकी है जिसमें बजरंग दल का जिला संयोजक योगेश राज और भाजयुमो का स्याना नगर अध्यक्ष शिखर अग्रवाल भी शामिल है। पुलिस ने प्रशांत नट नाम के आरोपी को भी गिरफ्तार करके जेल भेजा है जिसने इंस्पंक्टर सुबोध कुमार सिंह को गोली मारी थी। प्रशान्त नट के साथ कलुआ नाम के एक आरोपी ने इंस्पंक्टर पर कुल्हाड़ी से प्रहार किया था। पुलिस ने कलुआ को भी गिरफ्तार करके जेल भेजा है।

पढ़ें :- महराजगंज:जनता ने मौका दिया तो क्षेत्र का होगा समग्र विकास: रवींद्र जैन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...